डेल के खेलने पर सवालिया निशान

भारत के लिए हो सकती है खुशखबरी

लगभग सालभर बाद टीम में वापसी करने वाले दक्षिण अफ्रीका के घातक गेंदबाज डेल स्टेन के पहले टेस्ट में खेलना संदिग्‍ध माना जा रहा है। केपटाउन की परिस्थितियों के मुताबिक टीम तीन तेज गेंदबाज, एक ऑलराउंडर और एक स्पिनर खिलाएगी जिसमें स्टेन अनुकुल नहीं बैठते।
दक्षिण अफ्रीकी टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा ‘स्टेन फिट हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह इस सप्ताह खेलते हुए दिखाई देंगे या नहीं। वह एक साल बाद टीम में आए हैं। मुझे नहीं लगता कि अगर हम तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर लेकर खेलेंगे तो उन तीन तेज गेंदबाजों में उनकी जगह बनती है। अगर कुछ हो गया और वह मैच खत्म नहीं कर पाए तो टीम खराब स्थिति में आ जाएगी। इसका मतलब यह नहीं है कि वह मैच खत्म नहीं कर सकते लेकिन गर्मी की शुरुआत के पहले मैच में ही जोखिम लेना सही नहीं होगा। उनके नाम पर चर्चा होगी, लेकिन अंतिम एकादश के संयोजन के हिसाब से ही सबकुछ तय होगा।’
परिस्‍तिथियों के अनुसार होगा टीम का चुनाव
गिब्सन ने कहा कि आपको जो तीन टेस्ट खेलने हैं और वह अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने हैं। केपटाउन में यहां पर विकेट जल्दी सूखती है और इसलिए आपको एक अतिरिक्त गेंदबाज (ऑलराउंडर) लेकर चलना होता है। जब आप सेंचुरियन जाओगे तो स्थितियां अलग होंगी। हम हर परिस्थिति के हिसाब से टीम चुनेंगे। यह विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है और हम सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ उतरेंगे। इस मैच को जीतने के बाद अगले मैच के बारे में सोचेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली : सोने और चांदी के वायदा भाव में शुक्रवार को गिरावट देखी जा रही है और आज सुबह 10 बजकर, 46 मिनट पर आगे पढ़ें »

ये बैंक बनेगा देश का सबसे बड़ा ग्रामीण बैंक

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक, पूर्वाचल बैंक और काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक को मिलाकर बैंक ऑफ बड़ौदा अगले साल देश का सबसे आगे पढ़ें »

ऊपर