डेनमार्क ओपन : सिंधू, समीर और प्रणीत प्री क्वार्टरफाइनल में हारे

ओडेंसे : विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू,समीर वर्मा और बी साई प्रणीत गुरुवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए। पांचवीं सीड सिंधू को कोरिया की एन सी यंग ने 40 मिनट में 21-14, 21-17 से हरा दिया। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की सिंधू का 19वीं रैंकिंग की यंग के खिलाफ करियर का यह पहला मुकाबला था जिसमें उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ गयी।
सिंधू अगस्त में विश्व चैंपियन बनने के बाद से अच्छी फॉर्म में नहीं चल रही हैं और पिछले महीने वह चीन ओपन तथा कोरिया ओपन में क्रमश: पहले और दूसरे दौर में बाहर हो गयी थीं और यहां भी उनका बोरिया बिस्तर दूसरे दौर में ही बंध गया। इससे पहले पुरुष एकल वर्ग में समीर को प्रीक्वार्टरफाइनल में पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग ने लगातार गेमों में 38 मिनट में 21-12, 21-10 से हरा दिया। विश्व रैंकिंग में 17वें नंबर के खिलाड़ी समीर की पांचवीं रैंकिंग के चेन लोंग के खिलाफ तीन करियर मुकाबलों में यह तीसरी हार है। बी साई प्रणीत को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता ने 33 मिनट में 21-6, 21-14 से पीट दिया। इसके साथ ही एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी। आठवीं सीड सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत कल पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे। इस बीच पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को भी दूसरे दौर में छठी सीड चीन की जोड़ी हान चांग केई और झोउ हाओ डोंग से 31 मिनट में 16-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी की चीनी जोड़ी के खिलाफ दो करियर मुकाबलों में यह दूसरी हार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Blast

अखनूर सेक्टर में सेना के काफिले पर हमला, आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद, दो घायल

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है। इस बार उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश आगे पढ़ें »

Bill Gates

भारतीय अर्थव्यवस्था में विकास करने की क्षमता, संकट दूर होगी : बिल गेट्स

नई दिल्‍ली: आर्थिक मंदी से जूझ रहे भारत और इस पर लगातार मोदी सरकार की हो रही खिंचाई के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और दुनिया आगे पढ़ें »

ऊपर