डच एयरलाइन पर मुकदमे की तैयारी में भारतीय तीरंदाजी संघ

कोलकाता : उड़ान में विलंब के कारण राष्ट्रीय टीम कोलंबिया के मेडेलिन में चल रहे विश्व कप (चरण एक) में हिस्सा नहीं ले पाई जिसको लेकर भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) अब डच एयरलाइन केएलएम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है।
उड़ान में दो घंटे 53 मिनट का विलंब
दरअसल 23 सदस्यीय भारतीय दल को शनिवार तड़के दिल्ली से एम्सटर्डम के लिए रायल डच एयरलाइंस केएलएम 872 उड़ान संख्या से जाना था लेकिन संचालन मुद्दों के कारण उड़ान में दो घंटे 53 मिनट का विलंब हो गया जिससे टीम की यात्रा खटाई में पड़ गई।
संघ की प्रतिष्ठा को नुकसान
एएआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पुष्ट टिकट होने के बाद यह केएलएम की जिम्मेदारी थी कि वे भारतीय टीम को कोलंबिया पहुंचाए। इसलिए एएआई संघ की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए एयरलाइंस पर मुकदमा करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।’’ एएआई ने अपने बचाव में कहा, ‘‘जब टीम हवाई अड्डे पर केएलएम के डेस्क पर पहुंची तो विमान कंपनी ने कहा कि उड़ान में दो घंटे से अधिक का विलंब होगा इसलिए वे एम्सटर्डम से दूसरी संबंधित उड़ान नहीं ले पाएंगे और कोलंबिया नहीं पहुंच पाएंगे।’’
मानहानि का मुकदमा दायर कराने की धमकी
विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘विमान कंपनी के स्टाफ ने भारतीय तीरंदाजी टीम को कहा कि पहले ही काफी यात्री एम्सटर्डम में कोलंबिया जाने का इंतजार कर रहे हैं।’’ एएआई ने साथ ही कहा कि ईस्टर सप्ताहांत होने के कारण वे वैकल्पिक यात्रा इंतजाम की व्यवस्था नहीं कर पाए। प्रेस विज्ञप्ति में साथ ही कहा गया कि संघ के अध्यक्ष बीवीपी राव ने दुर्भावनापूर्ण ट्वीट के लिए भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराने की धमकी दी है।

बता दें कि जून में नीदरलैंड में विश्व चैंपियनशिप से पहले भारतीय टीम के लिए जिन दो बड़ी प्रतियोगिताओं की योजना बनाई गई थी उनमें यह प्रतियोगिता भी शामिल थी।
गौरतलब है कि विश्व चैंपियनशिप तोक्यो ओलंपिक 2020 का पहला क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर