टोरंटो कप : ओसाका को हरा सेमीफाइनल में पहुंची सेरेना

टोरंटो : अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने गत वर्ष के विवादास्पद यूएस ओपन फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका से मिली हार का बदला चुकता करते हुए डब्ल्यूटीए टोरंटो सेमीफाइनल में जगह बना ली। अमेरिकी खिलाड़ी ने ओसाका को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया। इसी के साथ जापानी खिलाड़ी खिताब से दूर हो गयीं। हालांकि हार के बावजूद उनका विश्व की नंबर एक रैंकिंग पर दोबारा पहुंचना तय है क्योंकि उनसे शीर्ष वरीय एश्ले बार्टी और तीसरी रैंक चेक खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा पहले ही बाहर हो गयी हैं।
सेरेना ने पूरे मैच में 12 एस लगाये
सेरेना की पिछले तीन मुकाबलों में ओसाका के खिलाफ यह पहली जीत भी है। अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 12 एस लगाये और एक भी ब्रेक अंक का सामना नहीं किया। गत वर्ष दोनों खिलाड़ियों के बीच यूएस ओपन का फाइनल विवादास्पद रहा था जिसमें जापानी खिलाड़ी विजेता रही थीं। हालांकि इस बार पूर्व नंबर एक सेरेना ने कोई गलती नहीं की और पहले सेट में ओसाका की सर्विस ब्रेक कर 5-3 की बढ़त बना ली। दूसरे सेट में फिर सेरेना ने ओसाका की सर्विस ब्रेक कर 2-1 की बढ़त बनाई। फाइनल गेम में लगातार एस लगाने के बाद सेरेना को तीसरा मैच प्वांइट मिल गया, लेकिन वह तभी डबल फाल्ट कर बैठीं और उनके दो बैकहैंड शॉट नेट में फंस गये, हालांकि चौथे मैच प्वांइट पर एस के साथ उन्होंने मैच समाप्त कर दिया।
सेमीफाइनल में बुजोका से भिड़ेगी सेरेना
अमेरिकी खिलाड़ी ने इस सप्ताह एक भी सेट नहीं गंवाया है। वह वर्ष 2001, 2011 और 2013 में यहां खिताब जीत चुकी हैं और अब चौथे टोरंटो खिताब से चंद कदम दूर हैं। सेमीफाइनल में सेरेना का मुकाबला चेक क्वालिफायर मारी बुजोका से होगा जिन्होंने विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप के रिटायर होने के बाद अंतिम चार में जगह बनाई है। कनाडाई खिलाड़ी बियांका आंद्रेस्क्यू ने प्लिस्कोवा को एक घंटे 49 मिनट में 6-0, 2-6, 6-4 से हराया। आंद्रेस्क्यू के अलावा अमेरिका की सोफिया केनिन ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है जिन्होंने छठी सीड यूक्रेन की एलिना स्वीतोलिना को 7-6 (7-2), 6-4 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर