टोक्यो के गवर्नर बोले- दर्शकों के मौजूदगी में होंगे ओलंपिक

टोक्‍यो : टोक्यो के गवर्नर कोइक युरिको ने गुरुवार को कहा कि ओलंपिक और पैरालंपिक को कारगर बनाने के लिए चर्चा चल रही है। यह खेल दर्शकों के साथ हो सकते हैं। साथ ही भारतीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारत में अक्टूबर से राष्‍ट्रीय खेल हो सकते हैं। कोरोनोवायरस के कारण 2020 टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टाल दिया है। इसके अलावा, पैरालंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होंगे। खेल के लिए सरकार कई बैठकें कर चुकी है। युरिको ने कहा है कि टोक्यो और जापान के लोगों को ओलंपिक के लिए समझ दिखाने की जरूरत होगी। ओलंपिक को सुरक्षित बनाने के लिए खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने और गेम्स के दौरान दर्शकों की कम उपस्थिति पर विचार किया जा रहा है। वहीं, आईओए के अध्यक्ष नरिंदर ने कहा कि भारत में राष्‍ट्रीय खेल अक्टूबर तक शुरू हो सकते हैं। अब उन केन्‍द्रों की पहचान की जा रही है, जहां गेम्स कराए जा सकते हैं। जैसे- शूटिंग के लिए दिल्ली और हॉकी के लिए बेंगलुरु सर्वश्रेष्ठ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तमिलनाडु में बिजली मंत्री और उनका बेटा कोराना संक्रमित

चेन्नई : तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता एवं बिजली मंत्री पी थांगमणि और उनका बेटा बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए गए। आगे पढ़ें »

छात्रों की चिंताओं का समाधान करने की करूंगा पहल : धनखड़

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि छात्रों की चिंताओं एवं समस्याओं को हल करने के लिए राज्य सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर