टोक्यो ओलंपिक प्रमुख को देना पड़ा इस्तीफा

तोक्यो: तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने महिलाओं को लेकर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि महिलाएं बहुत अधिक बोलती हैं क्योंकि उनमें आपस में प्रतिस्पर्धा की भावना होती है। मोरी ने हालांकि बाद में अपने बयान पर खेद जताया था लेकिन टेलीविजन विशेषज्ञों, प्रायोजकों के दबाव और इसके खिलाफ चले ऑन-लाइन अभियान के बाद उन्होंने यह फैसला किया। 83 साल के पूर्व प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद जापान में लैंगिक समानता को लेकर सार्वजनिक बहस छिड़ गयी है। उन्होंने आयोजन समिति की कार्यकारी बोर्ड की बैठक में कहा कि मैं आज से अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। आशा है बोर्ड उनके उत्तराधिकारी का चयन जल्द ही करेगा।
शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक मोरी ने 84 साल के साबुरो काबाबुची को अपना उत्तराधिकारी चुना है। काबाबुची पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और जापान में इस खेल के संचालन समिति के अध्यक्ष रहे हैं। उन्होंने 1964 ओलंपिक में जापान का प्रतिनिधित्व किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर खाने में नमक ज्यादा हो गया है तो इन 5 तरीकों से कर सकती हैं कम

कोलकाताः नमक हर किचन का एक ऐसा अहम इंग्रिडिएंट होता है जिसकी मात्रा कम या ज्यादा होने पर खाने का स्वाद ही बदल जाता है। आगे पढ़ें »

जानिए महिलाओं के बूब्स की बनावट और साइज से जुड़ी कई रोचक बातें

कोलकाताः एक महिला के लिए उसके ब्रेस्ट यानि कि स्तन जिन्हें हम आम बोलचाल की भाषा में बूब्स कहते हैं वो उसके शरीर के आकर्षण आगे पढ़ें »

ऊपर