टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिये आभार व्यक्त किया। कोरोना वायरस महामारी के कारण इन खेलों का आयोजन अब 2021 में होगा। मोदी को एक अप्रैल को भेजे गये पत्र में बाक ने कहा कि हाल में जी20 नेताओं के सम्मेलन के दौरान टोक्यो ओलंपिक का समर्थन करने के लिये वह भारतीय प्रधानमंत्री के आभारी हैं। कोविड-19 महामारी के कारण यह सम्मेलन वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये हुआ था। बाक ने अपने पत्र में लिखा, ‘‘कोविड-19 वायरस को रोकने में योगदान देने के लिये अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सराहना करते हुए जी20 नेताओं के सम्मेलन में व्यक्त टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 को दिये गये आपके समर्थन के लिये मेरा तहे दिल से आभार स्वीकार करें।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मैं ओलंपिक खेलों के लिये आपके समर्थन का वास्तव में आभारी हूं। जी20 नेताओं की पिछले साल ओसाका में हुई बैठक में ही ओलंपिक खेलों की एकजुटता में भूमिका व्यक्त कर दी गयी थी। ’’ आईओसी और टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने पहले खेलों को स्थगित करने से इंकार किया लेकिन कोविड-19 के लगातार प्रसार को देखते हुए उन्होंने बाद में इन खेलों को 2021 तक टाल दिया था। अब इन खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में मचा बवाल

नयी दिल्ली : देश में एक तरफ प्रकृति से खिलवाड़ की वजह से आए दिन जहां भूकंप, तूफान और कोरोना वायरस संक्रमण की मार आम आगे पढ़ें »

ऊपर