टोक्यो ओलंपिक पर आईओसी अध्यक्ष के बयान की जापान ने निंदा की

टोक्यो : टोक्यो 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तोशिरो मुतो ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक के टोक्यो ओलंपिक 2021 में नहीं होने की स्थिति में इसे रद्द करने के दावे की निंदा करते हुए कहा कि आईओसी और टोक्यो 2020 के बीच इसको लेकर आपसी तालमेल नहीं है। बाक ने कहा कि अगर अगले साल ओलंपिक नहीं कराए गए तो इसे रद्द कर दिया जाएगा। इससे पहले पिछले महीने टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने भी कहा था कि ऐसी स्थिति में इसे रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन मुतो ने कहा कि आईओसी और टोक्यो 2020 के बीच खेलों को 2021 में न होने की स्थिति में रद्द करने को लेकर आपसी तालमेल नहीं है। मुतो ने कहा, ‘‘मोरी कहना चाहते थे लेकिन हमें खेलों को आयोजित करने के लिए मानसिक तौर पर तैयार तैयार रहना चाहिए ताकि इनका अगले वर्ष आयोजन हो सके। मुझे नहीं लगता कि उनके बीच खेलों को रद्द करने को लेकर आपसी तालमेल है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या ओलंपिक दर्शकों के बिना आयोजित कराए जा सकते हैं, इस पर उन्होंने कहा कि अभी इसे शुरु होने में एक साल से अधिक का समय बचा है और अभी इस बारे में चर्चा करना जल्दबाजी होगी। मुतो ने कहा, ‘‘हमें फिलहाल कोरोना से लड़ने के लिए उपाय खोजने है। मुझे नहीं लगता कि यह इन बातों के लिए सही समय है।’’ आईओसी के अध्यक्ष बाक ने भी दर्शकों के बिना ओलंपिक आयोजित करने को लेकर कहा कि वह ऐसा नहीं चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि टोक्यो ओलम्पिक इस साल 24 जुलाई से होने थे लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इन्हेंअगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया। टोक्यो ओलम्पिक अब 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

लंदन : स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने इस साल होने वाले यूएस ओपन को लेकर चिंता आगे पढ़ें »

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

ऊपर