टेस्ट व वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने आबिद, पाक- श्रीलंका मैच ड्रा

रावलपिंडी : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुआ जिसका आकर्षण आबिद अली का शतक रहा जिससे वह वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में पदार्पण पर सैकड़ा जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। आबिद ने नाबाद 109 रन बनाये और बाबर आजम (नाबाद 102) के साथ तीसरे विकेट के लिये 162 रन की अटूट साझेदारी की। पाकिस्तान ने खेल के पांचवें और अंतिम दिन अपनी पहली पारी में जब दो विकेट पर 252 रन बनाये थे तो अंपायरों ने मैच ड्रा समाप्त घोषित करने का फैसला किया। पाकिस्तान में पिछले दस साल में पहली बार खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले चार दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 308 रन बनाकर घोषित की। उसकी तरफ से धनंजय डिसिल्वा ने शतक लगाया। उन्होंने रविवार को सुबह 87 रन से आगे खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाये। डिसिल्वा ने पहले तीन दिन भी बल्लेबाजी की जबकि चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। इसके बावजूद यह मैच पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी और आबिद के शतक के कारण यादगार बन गया। आबिद ने अपनी पारी में 201 गेंदें खेली तथा 11 चौके लगाये। यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था तब उन्होंने विश्व फर्नांडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस साल मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय गेंदबाजी में किसी भी टीम को सस्ते में समेटने की काबिलियत : स्वान

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने बुधवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाला भारतीय गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम आगे पढ़ें »

ब्लैकवुड का आरोप, इंग्लिश टीम स्लेजिंग कर रही थी

मैनचेस्टर : पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वालों में शामिल रहे बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने कहा है कि उनकी मैच आगे पढ़ें »

ऊपर