टेनिस : बोपन्ना की रैंकिग में पांच स्थान का सुधार, 37वें स्थान पर पहुंचे

नयी दिल्ली : भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना सोमवार को जारी एटीपी की नवीनतम युगल रैंकिग में पांच स्थान का सुधार करते हुए 37वें स्थान पर पहुंच गये है। अनुभवी खिलाड़ी ने सत्र की शानदार शुरुआत करते हुए वेस्ले कूलहोफ के साथ मिलकर पिछले सप्ताह एटीपी कतर ओपन का खिताब जीता था। जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला। बोपन्न के नाम अब 2110 रेटिंग अंक है। शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय को हालांकि नुकसान उठाना पड़ा है। दिविज शरण एक स्थान नीचे खिसक कर 53वें जबकि पूरव राजा पांच स्थान के नुकसान के साथ 91वें पायदान पर आ गये। दिग्गज लिएंडर पेस नौ स्थान नीचे फिसल कर 119वें स्थान पर है। एकल वर्ग में प्रजनेश गुणेश्वरन 122वीं रैंकिग के साथ शीर्ष भारतीय बने हुए है। शीर्ष 200 में शामिल सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन को दो-दो स्थान का नुकसान हुआ। नागल 130वें और रामनाथन 185वें स्थान पर है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में स्पेन के रफेल नडाल शीर्ष पर बने हुए है लेकिन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने उसने अंतर को कम कर लिया है। जोकोविच ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी नडाल को रविवार को एटीपी कप फाइनल 6-2, 7-6 से हराया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब 510 अंक का फासला है। रैंकिंग में रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर बने हुए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर