टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित की वापसी, सैमसन बाहर

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी 20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए क्रिकेट टीम का ऐलान रविवार को किया। इस दौरे पर उसे 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं, जिसके लिए अभी टीम घोषित नहीं की गई है। टी20 टीम में उपकप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज से आराम दिया गया था। रोहित ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दिसंबर में टी20 सीरीज खेली थी। युवा विकेटकीपर संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है।
ऋषभ पंत ही विकेटकीपिंग करेंगे
विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम टी20 सीरीज खेलेगी। विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया ने साल की पहली टी20 सीरीज श्रीलंका को 2-0 से हराकर जीती। केरल के संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में पुणे में मौका दिया गया लेकिन वह केवल 2 गेंद खेल सके और 6 रन बना पाए।
टी20 टीम इस प्रकार है – विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उपकप्‍तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर
वाइट बॉल से मैच खेलेगी टीम इंडिया
भारत का न्यू जीलैंड दौरा टी20 सीरीज से शुरू होगा जो 24 जनवरी से 2 फरवरी तक खेली जाएगी। 5 से 11 फरवरी तक वनडे और 21 फरवरी से 4 मार्च तक टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे पर भारतीय टीम को वाइट बॉल से 8 मैच खेलने हैं। सीरीज का दूसरा टी20 मैच 26 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा, जबकि तीसरा टी-20 29 जनवरी को हैमिल्टन में होगा। चौथा टी-20 31 जनवरी को वेलिंगटन में और 5वां मैच 2 फरवरी को माउंट माउंगानुइ खेला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

jk police

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला से लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बारामूला जिले से लश्कर-ए-तैयबा के 19 वर्षीय आतंकवादी को जिंदा गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

वजन कम करने के लिए ये डायट ट्रेंड है चलन में

नई दिल्ली : वेटलॉस आजकल एक बड़ा चैलेंज बनता जा रहा है। वजन कम करने के लिए आजकल लोग कई उपाय करते हैं। काफी लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर