टी20 विश्व कप 2021 के लिये श्रीलंका और यूएई होंगे भारत के बैकअप

नयी दिल्ली : भारत अगर अगले साल टी20 विश्व कप की मेजबानी नहीं कर पाता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात को बैकअप के तौर पर रखा है। अभी टूर्नामेंट में पूरा एक साल बाकी है। इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार,‘‘ अगर कोरोना महामारी के कारण भारत में टूर्नामेंट नहीं हो पाता है तो श्रीलंका और यूएई को पुरूष टी20 विश्व कप 2021 में बैकअप वेन्यू के तौर पर रखा गया है।’’ आईसीसी ने पिछले सप्ताह पुष्टि की थी कि टी20 विश्व कप 2021 भारत में और 2022 में आस्ट्रेलिया में होगा। किसी भी वैश्विक टूर्नामेंट में बैक अप वेन्यू के लिये एक मानक प्रोटोकॉल होता है। रिपोर्ट के अनुसार,‘‘ हर आईसीसी टूर्नामेंट के लिये बैक वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के अनुसार ही तय होता है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार इसका अतिरिक्त महत्व है। ’’ इसमें कहा गया,‘‘कोरोना महामारी से भारत तीसरा सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है। वहां अब तक 20 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 45000 से अधिक मौते हो चुकी हैं। मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईपीएल यूएई में कराना पड़ रहा है।घरेलू सत्र के लिये भी अस्थायी योजना बनाई गई है।’’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अभी कोई भी इस मसले पर बोलने के लिये तैयार नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट में अभी काफी समय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चुनाव में 60 से 80 सीटों पर लड़ सकती है सिद्दकी की नयी पार्टी

फुरफरा शरीफ के पीरजादा बनाएंगे मुस्लिम, दलितों और आदिवासियों की पार्टी 21 को होगा नाम का ऐलान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने आगे पढ़ें »

सन्मार्ग वाद-संवाद ः पूर्वी भारत का सबसे बड़ा बौद्धिक मंथन आज

कोलकाता ः पूर्वी भारत के सबसे बड़े हिन्दी बौद्धिक मंथन 'सन्मार्ग वाद संवाद-2021' का आयोजन आज शनिवार यानी 16 जनवरी की शाम बीआरसी लॉन्स में आगे पढ़ें »

ऊपर