टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में बदलाव तय! रोहित और कोहली करेंगे फैसला

कोलकाताः टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित हो चुकी है लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान कई खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने बीसीसीआई को परेशानी में डाल दिया है। इसी को देखते हुए शनिवार 9 अक्टूबर को बोर्ड बैठक करने जा रहा है। बैठक में बदलाव पर मुहर लग सकती है। कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री, बोर्ड सचिव जय शाह और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के बैठक में शामिल होने की खबर है। आईसीसी के नियम के अनुसार, टीमें 10 अक्टूबर तक बदलाव कर सकती हैं।

बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। इसमें ईशान किशन की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करना शामिल है। अय्यर अभी बतौर रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं। ईशान यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण के पहले तीन मुकाबलों में 11, 14 और 9 ही रन बना सके थे, लेकिन उन्होंने अंतिम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 25 गेंद पर नाबाद 50 रन की आक्रामक पारी खेली थी। वहीं अय्यर की बात की जाए तो वे 47*, 43, 1, 33* और 2 रन की पारी खेल चुके हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

राहुल चाहर के प्रदर्शन ने बढ़ाई चिंता

लेग स्पिनर राहुल चाहर यूएई में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। वे 4 मैचों में सिर्फ 2 विकेट ले सके हैं। अंतिम 2 मैच में उन्हें प्लेइंग-11 में भी जगह नहीं मिली। दूसरी ओर वर्ल्ड कप टीम से बाहर सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने यूएई में 6 मैच में 11 विकेट लेकर सेलेक्टर्स पर दबाव बढ़ा दिया है। उनके प्रदर्शन के दम पर आरसीबी की टीम आईपीएल के प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी है।

हार्दिक पंड्या भी फॉर्म में नहीं, लेकिन टीम में रहेंगे

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी की ही नहीं है। बल्ले से भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। यूएई में खेले गए दूसरे चरण की 4 पारियों में उन्होंने 3, 40*, 17 और 5* रन बनाए हैं। इसके बाद भी उनका टीम में रहना तय है। शार्दुल ठाकुर को भी बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किए जाने की बात होती रही है। वे अभी रिजर्व के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं। वे यूएई खेले 7 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट झटक चुके हैं।

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंड बाय प्लेयर: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मांग पर अड़े मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के छात्र

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल के प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग पर अड़े मेडिकल स्टूडेंट्स ने निकाली रैली। इस मामले पर स्वास्थ्य भवन के अधिकारियों आगे पढ़ें »

ऊपर