टी 20 वर्ल्ड कप होगा या नहीं, अगस्त में फैसला लेगी आईसीसी

मुंबई : कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते दुनियाभर में सभी खेल गतिविधियां या तो स्थगित हो गई हैं या रद्द। आईपीएल टल चुका है और टी20 वर्ल्ड कप भी सवाल खड़े हैं। जब कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक, छह महीने के लिए अपने बॉर्डर सील कर लिए हैं, ऐसे में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी संशय के बादल छा रहे हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि इस टूर्नामेंट को अगले साल तक के लिए टाला जा सकता है। हालांकि मामले से जुड़े एक विश्वस्त सूत्र ने बताया, ‘आईसीसी अगस्त से पहले ऐसा कोई फैसला नहीं करेगी।’सूत्र ने कहा, ‘फिलहाल हालात अच्छे नहीं हैं और लोगों का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है। हालांकि क्या होगा अगर अगले दो महीने में हालात बेहतर हो जाते हैं? अगर आईसीसी मई में ही वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला करे और उसके बाद अगले कुछ महीनों में हालात बेहतर हो जाएं और इसके बाद क्रिकेट की इस गर्वनिंग बॉडी को अहसास हो कि उसने जल्दबाजी में कोई फैसला कर लिया। आईसीसी इस इवेंट के भविष्य के बारे में फैसला बहुत सोच विचारकर लेगी, वह अगस्त से पहले इस पर कोई निर्णय नहीं लेगी। सूत्र ने कहा, ‘फिलहाल की बात करें तो सभी कुछ तय योजनाओं के तहत चल रहा है। और यही उम्मीद की जा रही है कि टूर्नामेंट तयशुदा तारीख पर ही होगा।’आईसीसी के एक प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘अनिश्चितता के इस दौर में हमारी पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों, कोचों, फैंस और पूरी क्रिकेटर बिरादरी की सुरक्षा है। हम आने वाले महीनों में भी सुरक्षा को पहले रखकर काम करेंगे। ‘ऐसी भी खबरें चल रही हैं कि इस टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में करवाया जा सकता है। इस बीच गुरुवार को आईसीसी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने सभी चीफ ऐग्जिक्यूटिव कमिटी सदस्यों की बैठक बुलाई है। बीसीसीआई की ओर से जय शाह मीटिंग में हिस्सा लेंगे। सूत्र ने कहा, ये फैसले भी अभी शुरुआती चरण में हैं। अंतिम फैसला लेने के लिए अभी कई बैठकें करनी होंगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक नीचे, बैंक, वित्त कंपनियों के शेयरों में गिरावट

मुंबई : वैश्वकि बाजारों में बिकवाली निकलने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स भी मंगलवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 300 अंक से आगे पढ़ें »

शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करें: निशंक

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को शिक्षकों से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करने और अपनी उपलब्धियों आगे पढ़ें »

ऊपर