टी-20 में 6 गेंदों में 6 छक्के और 25 गेंदों में शतक,बनाया वर्ल्ड रिकाॅर्ड

नई दिल्ली : स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ने ग्लोसेस्टरशर सेकंड इलेवन टीम की ओर से खेलते हुए 25 गेंदों में न सिर्फ सबसे तेज शतक पूरे किए बल्कि एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। लंदन के ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड पर रविवार को बाथ सीसी के खिलाफ टी-20 मैच खेला गया था जिसमें मुंसे ने 39 गेंदों पर 147 रनों की धूआंधार पारी खेली। आपको बता दें कि यह आधिकारिक मैच नहीं था। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पारी में रिकॉर्ड 20 छक्के और पांच चौके जड़े।

इससे पहले क्रिस गेल के नाम था यह रिकॉर्ड

मुंसे ने अपना पहले पचास 17 गेंदों में तो अगले सिर्फ आठ गेंदों में पूरे कर लगाया सबसे तेज शतक। आपको बता दें कि टी-20 में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अब तक वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम हैं। उन्होंने आईपीएल में बेंगलोर की ओर से खेलते हुए यह उपलब्धि अपने नाम की थी। वहीं दूसरी ओर मैच में मुंसे के साझेदार जीपी विलोज ने भी 53 गेंदों पर शानदार शतक जड़ा।

पहले विकेट के लिए बनाए 221 रन, यह भी बना रिकाॅर्ड

मुंसे और जीपी विलोज (115) ने मिलकर पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 221 रन की साझेदारी की। वहीं इससे पहले टी-20 में आधिकारिक रूप से सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड अफगानिस्तान 278/3 के नाम दर्ज है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ इस साल के शुरुआत में हजरतुल्लाह के नाबाद 162 रन से बनाया था। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ इस साल के शुरुआत में हजरतुल्लाह के नाबाद 162 रन से बनाया था। सेस्टरशर ने तीन विकेट पर 326 रन का टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बाथ की टीम 214 रन ही बना पाई और ग्लोसेस्टरशर ने 122 रन से मैच जीता।

हैरतंगेज 326 रन का टार्गेट खड़ा किया

बता दें कि इस मैच में मुंसे मैदान पर उतरते ही धमाका करना शुरू कर दिया। उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद शतक पूरा करने में महज 8 गेंद ही खेली। इसी दौरान उन्होंने एक ओवर में 6 छक्के लगाए। ग्लोसेस्टरशर की टीम ने इन मुंसे और विलोज की लाजवाब पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 326/3 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

ऐसा है मुंसे का टी-20 और वन डे करियर

बता दें कि जार्ज मुंसे ने साल 2017 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। 26 साल मुंसे ने हांग कांग के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ कुल 16 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 72.02 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए हैं। मुंसे का वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर 55 रन है।

वहीं, स्कॉटलैंड के लिए मुंसे ने 26 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है। टी-20 में मुंसे ने 150.67 की स्ट्राइक रेट से कुल 559 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं, स्कॉटलैंड के लिए मुंसे ने 4 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट A और 29 टी-20 मैच भी खेले हैं।






शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर