टीम में सेलेक्शन के लिए मेरे पापा से रिश्वत मांगी गई थी : कोहली

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक कामयाब क्रिकेटर हैं। लेकिन कोहली ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और आज इस स्थान पर बने रहने के लिए भी वह बेहद कड़ी मेहनत करते हैं। यूं तो कोहली अपने दिल की बात खुलकर बोलते हैं लेकिन अपने परिवार को लेकर वह ज्यादा बात नहीं करते। पर हाल ही में भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री के साथ उन्होंने अपने जीवन की एक अहम घटना साझा की। कोहली ने बताया कि कैसे उनके पिता प्रेम ने दिल्ली टीम में उनके चयन के लिए रिश्वत देने से इंकार कर दिया था। 31 वर्षीय कोहली ने कहा कि उन्हें एक नियमित खिलाड़ी सिलेक्शन मापदंड पर खरे नहीं उतर रहे थे। लेकिन अधिकारी ने उनके पिता से थोड़ी रिश्वत की मांग की ताकि कोहली को टीम में रखा जा सके। हालांकि, विराट के पिता ने साफ तौर पर रिश्वत देने से इंकार कर दिया था और कहा था कि उनका बेटा सिर्फ मैरिट के आधार पर खेलेगा। उन्होंने कहा, ‘मेरे घरेलू राज्य (दिल्ली), कई बार ऐसी चीजें होती हैं जो ठीक नहीं होती। उन्होंने मेरे पिता से कहा कि मेरे भी चयन की क्षमता है लेकिन थोड़ी रिश्वत मेरे सिलेक्शन को कन्फर्म कर देगी।’ विराट ने कहा, ‘मेरे पिता- जो एक ईमानदार मध्यमवर्ग से ताल्लुक रखते थे। वे अपनी मेहनत के चलते एक कामयाब वकील बने। उन्हें ‘थोड़ा ज्यादा’ का अर्थ तक नहीं पता था।’ मेरे पिता ने साफ तौर पर कहा- ‘अगर आपको विराट का चयन करना है, तब वह पूरी तरह से मैरिट के आधार पर होगा। मैं कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं दूंगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच हो रही है उच्च स्तरीय बैठक

नयी दिल्ली : पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पिछले करीब एक महीने से जारी सैन्य गतिरोध को दूर करने के लिए भारत आगे पढ़ें »

रेल मंत्री पीयूष गोयल की मां ओर वरिष्ठ भाजपा नेता चंद्रकांता गोयल का मुंबई में निधन

भारत, इटली को पछाड़ कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित छठा देश बना, मामले 2.36 लाख के पार

बॉलीवुड फिल्मकार अनिल सूरी का कोरोना वायरस से निधन

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

ऊपर