टीम इंडिया में कोहली के चयन के खिलाफ थे धोनी और कर्स्टन : वेंगसरकर

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सर्वश्रेष्‍ठ बल्लेबाज है। एक के बाद एक कई रेकॉर्ड उनके नाम हैं लेकिन 2008 में तत्कालीन भारतीय कप्तान एमएस धोनी, कोच गैरी कर्स्टन और बीसीसीआई प्रमुख एन. श्रीनिवासन उनके चयन से खुश नहीं थे। इस बात का खुलासा उस वक्त के चयनकर्ताओं के टीम के प्रमुख रहे दिलीप वेंगसरकर ने किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि, मैंने और मेरे चयनबोर्ड ने ने अंडर-23 टीम के कुछ खिलाड़ियों को टीम में लेने का फैसला किया था। उसी वक्त भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब विराट कोहली की कप्तानी में जीता था। उन्होंने टूर्नामेंट अच्छा प्रदर्शन किया था। 2008 में श्रीलंका दौरे के लिए हमने उन्हें चुन लिया। हालांकि, हमारे इस फैसले से टीम के कप्तान एमएस धोनी खुश नहीं थे। ‘वेंगसरकर ने आगे बताया, ‘गैरी कर्स्टन और धोनी ने विराट के लिए साफ ‘ना’ कहा था। दोनों ने कहा था कि उसे खेलते नहीं देखा है और हम पुरानी टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे। मैंने उनसे बताया कि मैंने उस लड़के को खेलते देखा है। इस लड़के को टीम में होना चाहिए। यहां तक कि धोनी और तत्कालीन बीसीसीआई प्रमुख एन. श्रीनिवासन ने कहा था कि एस. बद्रीनाथ को टीम में होना चाहिए। उन्होंने घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। यही हुआ भी। हालांकि, विराट को भी श्रीलंका दौरे पर टीम में जगह मिल गई थी।’ वेंगसकर का कहना है कि इसी बात से नाराज होकर श्रीनिवासन ने उनके मुख्य चयनकर्ता का कार्यकाल जल्द समाप्त कर दिया। उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने 18 अगस्त, 2008 को अपने पहले ही मैच में ओपनिंग करते हुए 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 12 रन बनाए थे, जबकि एस. बद्रीनाथ ने अगले वनडे यानी 20 अगस्त को डेब्यू किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर