टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : गांगुली

नयी दिल्ली : भारत इस साल होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। रविवार को बीसीसीआई की दूसरी शीर्ष परिषद की मीटिंग थी, जिसमें यह फैसला लिया गया। इस फैसले के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह जानकारी दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘हां, आस्ट्रेलिया में भारत दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।’’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पिंक बॉल टेस्ट से खेलने के टीम भारत की हां का लंबे समय से इंतजार था।
पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगली घरेलू सीरीज का दूसरा टेस्ट दिन-रात्रि का मुकाबला होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि बोर्ड भविष्य में प्रत्येक सीरीज में एक दिन-रात्रि टेस्ट के आयोजन का प्रयास करेगा। भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी।
आस्ट्रेलिया दौर पर दिन-रात्रि टेस्ट का स्थल अभी तय नहीं है लेकिन गुलाबी गेंद के मैच की मेजबानी पर्थ या एडीलेड को मिलने की संभावना है। पिछले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था, ‘‘हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ..। यह हमारे लिए मायने नहीं रखता। यह किसी भी टेस्ट श्रृंखला का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।’’ भारत ने 2018-19 में एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का आस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था। इस बीच पता चला है कि भारत आईपीएल के बाद श्रीलंका में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

SUPREME COURT

यूपी के आश्रय गृह में 57 नाबालिग बालिकाओं के कोरोना संक्रमित होने पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित आश्रय गृह में 57 नाबालिग बालिकाओं के कोरोना संक्रमित होने की खबरों को लेकर आगे पढ़ें »

महानगर में लागू होगा कोरोना का कड़ा दिशा निर्देश : फिरहाद हकीम

कोलकाता : देश में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण के राज्य सरकार में जारी बुलेटिन के अनुसार 861 नये मामले आये आगे पढ़ें »

ऊपर