टखने की चोट के कारण सेरेना फ्रेंच ओपन से बाहर

पेरिस : सेरेना विलियम्स ने टखने की चोट के कारण बुधवार को दूसरे दौर के मैच से पहले ही फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। तीन हफ्ते पहले अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार के दौरान वह चोटिल हो गयी थीं। तेईस बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ने कहा कि उन्हें चोट से उबरने के लिये काफी समय नहीं मिला और उन्हें चार से छह हफ्ते तक आराम करना होगा। अमेरिका की 39 वर्षीय स्टार को एक घंटे बाद रोलां गैरां के दूसरे दोर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें चलने में भी काफी परेशानी हो रही है। सेरेना ने थोड़ा सा वार्म-अप किया और फिर फैसला किया कि वह खेल जारी नहीं रख पायेंगी। उनके घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलने की संभावना लगभग नहीं है। सेरेना ने अपने कोच पैट्रिक मोराटोग्लू से बात की और कहा, ‘‘हम दोनों ने इसके बारे में सोचा और हमने फैसला किया कि मेरे लिये आज कोशिश करना और खेलना ठीक नहीं होगा। ’’ वर्ष 2014 में पेरिस में दूसरे दौर में हारने के बाद यह स्टार खिलाड़ी किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में इतनी जल्दी पहली बार बाहर हुई है। वह 2018 फ्रेंच ओपन में भी चौथे दौर से पहले मांसपेशियों के खिंचाव के कारण बाहर हो गयी थीं जो मां बनने के बाद उनका पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट था। सेरेना ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे चार से छह हफ्तों तक आराम करना होगा और कुछ नहीं करना होगा, कम से कम दो हफ्तों का तो आराम करना होगा। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना काल में देश के नाम 7वां संबोधन, जानें पीएम के भाषण की बड़ी बातें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संदेश दिया। कोरोना काल में ये उनका 7वां संबोधन था। पीएम मोदी ने आगे पढ़ें »

मंदिर की चौखट पर युवक की गला रेतकर हत्या

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर में एक मंदिर की चौखट पर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुन्ना पासी आगे पढ़ें »

ऊपर