जोहोर कप में फिर सुलतान नहीं बन सका भारत एक बार फिर  ब्रिटेन से हारा

जोहोर बाहरु : भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को गत चैंपियन ब्रिटेन के हाथों शनिवार को 1-2 से हारकर नौंवें सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट में लगातार दूसरे साल उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। भारत ने अपना आखिरी लीग मुकाबला शुक्रवार को ब्रिटेन से 3-3 से ड्रा खेला था लेकिन फाइनल में उसे ब्रिटेन के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा। भारत 2018 में ब्रिटेन से 2-3 से हारकर उपविजेता रहा था। भारत ने 2013 और 2014 में इस टूर्नामेंट में यह खिताब जीता था। भारत ने टूर्नामेंट में मलेशिया को 4-2 से और न्यूजीलैंड को 8-2 के बड़े अंतर से हराया था, लेकिन जापान से उसे 3-4 से पराजय का सामना करना पड़ा था। भारत ने जापान से मिली हार के झटके से उबरते हुए
छह पेनल्टी कॉर्नर हुए बेकार
ऑस्ट्रेलिया को 5-1 के बड़े अंतर से पीट कर एक मैच शेष रहते फाइनल में जगह बना ली थी। लेकिन फाइनल में ब्रिटेन ने उसकी उम्मीदों को तोड़ दिया। भारत ने मैच में दबदबा बनाया लेकिन एक के बाद एक मौके भी बेकार किये। भारत ने छह पेनल्टी कॉर्नर बेकार करने के बाद 49वें मिनट में सातवें पेनल्टी कार्नर पर जाकर बढ़त बनाई। गुरसाहिबजीत सिंह ने यह गोल किया। इसके एक मिनट बाद ही ब्रिटेन ने पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया और स्टुअर्ट रश्मेरे ने टीम को बराबरी दिला दी। अंतिम मिनटों में रश्मेरे ने ब्रिटेन के लिए खिताब दिलाने वाला मैच विजयी गोल दाग दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर