जोकोविच को हराकर नडाल ने नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन पर किया कब्जा

रोमः विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रोमांचक फाइनल मुकाबले में 6-0, 4-6, 6-1 से हराकर करियर में नौवीं बार इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। नडाल का यह रोम में रिकार्ड नौवां खिताब है जबकि ओवरऑल 34वां मास्टर्स खिताब है। यह पहला मौका था जब दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला सेट 6-0 पर समाप्त हुआ जिसे स्पेनिश खिलाड़ी ने जीता। हालांकि दूसरे सेट में जोकोविच ने जबरदस्त वापसी कर ली और नडाल की सर्विस ब्रेक करते हुये स्कोर 5-4 पहुंचा दिया। सर्बियाई खिलाड़ी ने फिर 6-4 से सेट जीता और मुकाबला 1-1 की बराबरी पर आ गया। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ने वापसी की और निर्णायक सेट जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में जोकोविच ने बहुत संघर्ष नहीं किया और अपनी सर्विस गंवा दी, वह इससे इतने नाराज़ दिखे की अपना रैकेट ज़मीन पर पटककर तोड़ दिया।
मेरे लिये यह सप्ताह आसान नहीं रहा
नडाल ने जीत के बाद कहा,‘मेरे लिये यहां आना हमेशा सम्मान की बात होती है। मुझे आज भी याद है जब मैं 2005 में यहां आया था। यहां वापिस आना और इतने वर्षों बाद भी ट्रॉफी जीतना कमाल का अहसास है। मेरे लिये यह सप्ताह आसान नहीं रहा है।’ नडाल अब 26 मई से रिकार्ड 12वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब के लिये उतरेंगे। मोंटे कार्लो, बार्सिलोना और मैड्रिड के सेमीफाइनल में हारने के बाद नडाल फिर से रोलां गैरों में ऊंचे मनोबल के साथ उतरेंगे। यह नडाल का 81वीं टूर्नामेंट खिताब भी है और मास्टर्स 1000 सीरीज़ में उन्होंने जोकोविच के खिलाफ 34-33 से बढ़त बना ली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12 नये मामले आए सामने

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

हावड़ा अस्पताल सील, 2 बड़े डॉक्टरों सहित 3 पॉजिटिव मिले

सन्मार्ग संवाददाता, हावड़ा : हावड़ा जिला अस्पताल के 2 वरिष्ठ अधिकारी व डॉक्टरों सहित 3 लोगों में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हें एम.आर आगे पढ़ें »

ऊपर