जोकोविच और नडाल क्वार्टर फाइनल में, सिमोना और डायना भी अंतिम आठ में

नई दिल्ली : इटैलियन ओपन में शुक्रवार को खेले गए अंतिम 16 के मैचों में सर्बिया के नोवाक जोकोविच, स्पेन के राफेल नडाल, इटली के माटेयो बारेटिनी और जर्मनी के डोमिनिक कोएपफेर ने जीत कर मेंस सिंगल्स के क्वाटर फाइनल में जगह बना ली। महिला वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप, स्पेन की गार्बिने मुगुरुराज, चेक रिपब्लिक की कैरोलीना प्लिसकोवा और बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गईं। नोवाक जोकोविच ने सर्बिया के ही फिलिप क्राजिनोविच को सीधे सेटों में मात दी। टॉप 16 के अन्य मैचों में स्पेन के नडाल ने सर्बिया के डुसान लोजोविच को, इटली के माटेयो बारेटिनी ने इटली के ही स्टीफानो ट्रवागिला को और जर्मनी के डोमिनिक कोएपफेर ने इटली के लोरेंजो मुसेटी को हराया। महिला सिंगल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेमस्का को और स्पेन की गार्बिने मुगुरुराज ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को मात दी। जबकि बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका वॉकओवर मिल जाने से क्वाटर फाइनल में पहुंच गईं। सर्बिया के जोकोविच ने शुक्रवार को अपने ही देश के फिलिप क्राजिनोविच को सीधे सेटों में 7-6 (7), 6-3 से हरा कर लगातार 14वीं बार इस टूर्नार्मेंट के टॉप-8 में जगह बनाई। जोकोविच ने कहा, “यह निश्चित तौर पर मेरे द्वारा खेला गया अभी तक के सबसे लंबे सेट्स में से एक है। मुझे लगता है कि जो आपका सबसे अच्छा दोस्त हो उसके खिलाफ खेलना कभी भी आसान नहीं होता है। वहीं अंतिम-16 के एक अन्य मैच में नौ बार के विजेता नडाल ने डुसान लोजोविच को 6-1, 6-3 से हरा दिया। स्टान वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी को मात देने वाले इटली के लोरेंजो मुसेटी को जर्मनी के डोमिनिक कोएपफेर ने 6-4, 6-0 से हरा दिया। चौथे सीड इटली के माटेयो बारेटिनी ने इटली के ही स्टीफानो ट्रवागिला ने 7-6 (5), 7-6 (1) को हरा कर टॉप-8 में जगह बनाई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान सरकार केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ लायी विधेयक

जयपुर : केंद्र द्वारा हाल ही में पारित कृषि सम्बंधी तीन कानूनों का राजस्थान के किसानों पर असर 'निष्प्रभावी' करने के लिए राज्य सरकार ने आगे पढ़ें »

सरदार पटेल की जयंती पर कंगना रनौत ने महात्मा गांधी और नेहरू पर साधा निशाना

मुंबई : लौहपुरुष के नाम से मशहूर सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती के उपलक्ष्य पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि आगे पढ़ें »

ऊपर