जापान 2023 महिला विश्व कप की मेजबान की दावेदारी से हटा

टोक्यो : जापान फुटबॉल संघ (जेएफए) ने सोमवार को 2023 महिला विश्व कप की मेजबानी की दावेदारी से हटने की घोषणा की। जापान के हटने से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त दावेदारी का रास्ता साफ हो गया है। महिला विश्व कप का पिछला टूर्नामेंट 2019 में फ्रांस में खेला गया था। जेएफए ने टोक्यो में आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दावेदारी से हटने की घोषणा की। जेएफए के अध्यक्ष कोजो ताशिमा ने कहा, ‘‘ हमने 2023 महिला विश्व कप की मेजबानी की अपनी दावेदारी वापस लेने का फैसला किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस मुश्किल फैसले को कराने से अधिक निराशाजनक कुछ और नहीं हो सकता।’’ आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त दावेदारी को इस महीने की शुरुआत में फीफा से सर्वश्रेष्ठ आकलन अंक मिले थे। जापान की दावेदारी दूसरे जबकि कोलंबिया की तीसरे स्थान पर आंकी गई थी। फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा को गुरुवार को स्विट्जरलैंड में विजेता के नाम की घोषणा करनी है। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की दावेदारी को संभावित पांच में से 4.1 अंक मिले थे जबकि जापान की बोली को 3.9 अंक दिए गए थे। कोलंबिया को 2.8 अंक मिले थे। जापान ने 2011 में महिला विश्व कप खिताब जीता था जबकि 2015 में टीम उपविजेता रही थी। अमेरिका ने फ्रांस में पिछला टूर्नामेंट जीतने के अलावा कुल चार बार विश्व खिताब जीता है। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें कभी शीर्ष चार में जगह नहीं बना पाई हैं। जापान इसके अलावा 2030 में सापोरो में शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी की दावेदारी भी पेश कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिक्षकों ने लगा संस्था के अधिकारी पर ठगी का आरोप

कलई खुलने से बाद से अधिकारी है भूमिगत ​पीड़ितों ने किया कई जगहों पर विक्षोभ-प्रदर्शन बारासात : गरीब बच्चों के लिए एक संस्था खोलकर उनकी पढ़ाई के आगे पढ़ें »

हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व आगे पढ़ें »

ऊपर