जापान अगले साल ओलंपिक, पैरालम्पिक कराने को प्रतिबद्ध : प्रधानमंत्री सुगा

टोक्यो : जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने संयुक्त राष्ट्र आम सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि जापान अगले साल टोक्यो ओलंपिक और पैरालम्पिक कराने के लिए प्रतिबद्ध है। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस वर्ष जुलाई-अगस्त में होना था लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इसे गत मार्च में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने 2021 तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया था। सुगा ने कहा, ‘‘जापान अगले साल टोक्यो ओलंपिक और पैरालम्पिक खेलों का आयोजन करने को लेकर प्रतिबद्ध है। यह इस बात का सबूत होगा कि मानवता ने महामारी को पराजित किया है। मैं इन खेलों के सुरक्षित आयोजन में सभी का स्वागत करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।’’ टोक्यो ओलंपिक का आयोजन अगले वर्ष 23 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा जबकि पैरालम्पिक खेलों का आयोजन 24 अगस्त से पांच सितंबर 2021 तक होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर