जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड, पूनम यादव भी सम्मानित

मुंबई : टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रविवार को बीसीसीआई ने पॉली उमरीगर पुरस्कार (बेस्ट इंटरनैशनल क्रिकेटर ऑफ द इयर 2018-19) से सम्मानित किया। मुंबई में आयोजित बोर्ड के वार्षिक पुरस्कार समारोह में बुमराह को सम्मानित किया गया। इस बीच अर्जुन अवॉर्डी महिला क्रिकेटर पूनम यादव को बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर (महिला) अवॉर्ड दिया गया। यह महिला वर्ग में बीसीसीआई की ओर से मिलने वाला टॉप अवॉर्ड है। मयंक अग्रवाल को बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू (पुरुष) और शैफाली वर्मा को बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू (महिला वर्ग) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
बुमराह को दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड भी
जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड के साथ-साथ 2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड भी मिला। पुरुष टीम में जहां बुमराह को बेस्ट इंटरनैशनल क्रिकेटर ऑफ द इयर के लिए चुना गया तो महिला टीम में पूनम यादव को यह अवॉर्ड दिया गया।
श्रीकांत को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सीके नायुडू लाइफ टाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अंजुम 100 महिला वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने वाली पहली भारतीय हैं। वहीं, 72 साल के दिलीप दोषी को स्पेशल अवॉर्ड दिया गया। इस बीच पूर्व भारतीय धुरंधर ओपनर वीरेंदर सहवाग ने पटौदी लेक्चर भी दिया।
बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलायी थी
वनडे के नंबर 1 गेंदबाज बुमराह ने पिछले साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था, उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज में एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट (5 विकेट हॉल) लेकर इतिहास रचा। वह ऐसा करने वाले पहले एशियाई बोलर बने। उन्होंने बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी, जो सीरीज ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुई, में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर