जर्मनी में तीन महीने से फंसे आनंद आखिरकर स्वदेश लौटे

चेन्नई/बेंगलुरु : पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद आखिरकार शनिवार को भारत लौट आये। कोविड-19 महामारी के चलते यात्रा संबंधित पांबदियों के कारण वह तीन महीने से ज्यादा समय से जर्मनी में फंसे थे। आनंद फरवरी में बुंदेसलीगा शतरंज लीग खेलने के लिये जर्मनी गये थे और उन्हें मार्च में लौटना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में यात्रा संबंधित पांबदियां लग गयी जिसके कारण खेल गतविधियां भी प्रभावित हुईं। आनंद फ्रैंकफर्ट से एयर इडिंया की फ्लाइट से दिल्ली से होते हुए दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचें। उनकी पत्नी अरूणा ने कहा, ‘‘हां, आनंद लौट आये हैं। वह ठीक हैं। ’’ उन्होंने कहा कि वह भारत लौटकर खुश हैं। अरूणा ने पहले कहा था, ‘‘हम खुश हैं कि आनंद इतने लंबे समय बाद लौट रहे हैं। उन्हें पृथक – वास प्रक्रिया पूरी करनी होगी और प्रोटोकॉल के अनुसार चेन्नई आना होगा।’’ स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पांच बार के विश्व चैम्पियन को कर्नाटक सरकार द्वारा जारी किये गये नियमों के अनुसार जांच में नेगेटिव पाये जाने की स्थिति में सात दिन तक संस्थान में पृथक – वास में रहना होगा और फिर उन्हें 14 दिन के लिये घर में पृथक रहना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर