आईसीसी ने जयसूर्या पर लगाया दो साल का प्रतिबंध

नई दिल्लीः श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज जयसूर्या पर 2 साल का बैन लगा है। उन्हें क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ ये एक्शन लिया है। वह अब क्रिकेट प्रशासन में दो साल तक कोई भूमिका नहीं निभा पांएगे।
जयसूर्या पर आरोप है कि उन्होंने दो बार आईसीसी के एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन किया था और नियमों के मुताबिक उन पर प्रतिबंध लगाया गया है। दरअसल, वह जब श्रीलंका क्रिकेट के चयनकर्ता थे, उस दौरान उनकी उन पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे।
आईसीसी ने मंगलवार को सख्त फैसला सुनाते हुए उन्हें दो साल के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से प्रतिबंधित किया है। उन्हें आईसीसी के नियम- आर्टिकल 2.4.6 (आईसीसी की जांच में सहयोग ना करना) और आर्टिकल 2.4.7 (आईसीसी की जांच में बाधा डालना व सबूतों के साथ छेड़छाड़) के तहत दोषी पाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर