जब हेडन ने पार्थिव को मुक्का मारने की धमकी दी थी

नयी दिल्ली : मैथ्यू हेडन के अब ‘अच्छे मित्र’ बन चुके भारत के विकेटीकपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बताया कि एक बार आस्ट्रेलिया के इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने उन्हें चेहरे पर मुक्का मारने की धमकी दी थी। यह घटना 2004 की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान हुई थी। पार्थिव ने फीवर नेवटर्क के ‘100 आवर्स 100 स्टार्स’ कार्यक्रम पर बातचीत के दौरान यह कहानी सुनाई। पार्थिव ने कहा, ‘‘मैं ब्रिसबेन में ड्रिंक्स लेकर जा रहा था, यह वह मैच था जिसमें इरफान पठान ने उसे आउट किया था। वह पहले ही शतक लगा चुका था और वह अहम समय था जब इरफान ने उसे आउट किया। मैं उसके पास से गुजर रहा था और मैंने उसे छेड़ा।’’ पार्थिव की यह हरकत आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को रास नहीं आई और उसने भारतीय खिलाड़ी को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, ‘‘वह मेरे से काफी नाराज था। वह ब्रिसबेन के ड्रेसिंग रूम में खड़ा था जो गुफा की तरह है। वह वहां खड़ा था और उसने कहा कि अगर तुमने दोबारा ऐसा किया तो मैं तुम्हारे चेहरे पर मुक्का मार दूंगा। मैंने उससे माफी मांगी। मैं वहां खड़ा रहा और वह चला गया।’’ इस घटना के चार साल बाद हेडन ने आईपीएल के बाद आस्ट्रेलिया में अपने घर में उन्हें रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा, ‘‘हां, हेडन ब्रिसबेन में मुझे पीटना चाहता था लेकिन इसके बाद हम अच्छे मित्र बन गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक नीचे, बैंक, वित्त कंपनियों के शेयरों में गिरावट

मुंबई : वैश्वकि बाजारों में बिकवाली निकलने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स भी मंगलवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 300 अंक से आगे पढ़ें »

शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करें: निशंक

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को शिक्षकों से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करने और अपनी उपलब्धियों आगे पढ़ें »

ऊपर