तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं: जडेजा

Fallback Image

लंदनः भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा क्रिकेट के सभी तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को अच्छी फॉर्म में रखने के लिए केवल टेस्ट खेलना ही काफी नहीं है। जडेजा ने पांचवें और अंतिम टेस्ट के पहले दिन 57 रन देकर एक विकेट चटकाया और यह उनका मौजूदा टेस्ट सीरीज में पहला मैच था।
5वें टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा ने कहा ‘मेरे लिए सबसे बड़ी चीज यही है कि मैं भारत के लिए खेल रहा हूं और अगर किसी दिन मैं अच्छा करता हूं, तो मैं जल्द ही खेल के सभी तीनों प्रारूपों में खेल सकूंगा। मेरा लक्ष्य, सिर्फ यही है कि मुझे मौका मिले और मैं इसका फायदा उठाकर अच्छा प्रदर्शन करूं।’
उन्होंने कहा ‘जब आप सिर्फ एक ही प्रारूप में खेल रहे होते हो तो यह काफी मुश्किल होता है क्योंकि मैचों के बीच में काफी अंतर होता है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए आपका अनुभव और लय कम हो जाती है। इसलिए आपको खुद को प्रेरित करते रहना होता है। जब भी आपको मौका मिलता है जैसे मुझे इस मैच में मिला है, तो अपनी काबिलियत के हिसाब से मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’ वह भारत के लिए ऑलराउंडर का स्थान सुनिश्चित करना चाहते हैं।

फॉर्म में लौटने की है को‌शिश
29 वर्षीय जडेजा ने कहा, ‘जब भी मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिलता है तो मुझे बल्लेबाजी, गेंदबाजी दोनों पहलुओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। मैं टीम का विश्वस्त सदस्य बनना और ऑलराउंडर स्थान को भरना चाहता हूं। यह मेरे लिए नया नहीं है, यह सिर्फ समय की बात है।’ उन्होंने कहा ‘जब आप खराब दौर से गुजर रहे होते हो तो आपको ज्यादा से ज्यादा खेलने की जरूरत होती है और अपनी फॉर्म हासिल करने की कोशिश करनी पड़ती है। यह संभव है कि मैं जितना ज्यादा इंटरनैशनल क्रिकेट खेलूंगा, उतना बेहतर प्रदर्शन करूंगा।’


मुख्य समाचार

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

रोहित के शतक से भारत ने खड़ा किया 336 रन का पहाड़

कोहली ने जड़ा अर्धशतक विश्व कप के इतिहास में भारत ने पाक के खिलाफ दूसरी बार 300 के पार का स्कोर बनाया रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार आगे पढ़ें »

इजराइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग की दोषी करार

यरुशलमः इजरायली अदालत ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की पत्नी सारा नेतनयाहू (60) को सरकारी धन के दुरुपयोग में दोषी करार दिया आगे पढ़ें »

30 जून को कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री शाह, सुरक्षा इंतजामों पर करेंगे अहम बैठक

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 30 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। इस दौरे पर शाह कश्मीर घाटी में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करेंगे। इसके आगे पढ़ें »

एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स : भारत ने पोलैंड को 5-0 से धो डाला

हिरोशिमाः भारतीय महिला हाकी टीम ने जापान के हिरोशिमा में एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स में अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए पूल ए में आगे पढ़ें »

ऊपर