छोटे पैमाने पर ही सही लेकिन अगले वर्ष से महिला आईपीएल शुरू कराएं बीसीसीआई : मिताली

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपील करते हुए भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि वह हमेशा के लिए इंतजार नहीं करें और अगले वर्ष छोटे पैमाने पर ही सही लेकिन महिला आईपीएल का आयोजन कराएं। भारतीय महिला टीम लंबे समय से महिला आईपीएल का इंतजार कर रही है लेकिन बोर्ड इस पर अब तक कोई फैसला नहीं ले सका है।
कोरोना की वजह से स्थगित हुआ टी-20 टूर्नामेंट
इस वर्ष बीसीसीआई ने पुरुष आईपीएल के प्लेऑफ के समय महिलाओं के चार टीम का टी-20 टूर्नामेंट कराने का फैसला किया था लेकिन कोरोना के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया गया और सरकार द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए आईपीएल पर संकट के बादल छा गए हैं। मिताली ने कहा,‘मुझे निजी तौर पर लगता है कि महिला आईपीएल अगले साल से शुरु होना चाहिए, भले ही अभी इसे छोटे पैमाने में शुरु किया जाए और नियम में कुछ परिर्वतन किया जाए जैसे पहले संस्करण में पांच से छह विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की इजाजत दी जाए।’
फ्रेंचाइजी टीम तैयार कर शुरू करें आईपीएल
मिताली ने कहा,‘मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू स्तर पर इतनी टीमें नहीं है लेकिन फ्रेंचाइजी टीम बना सकती है। बीसीसीआई भी चार टीमों के साथ टूर्नामेंट के लिए तैयार थी। आप इसको लेकर हमेशा तक विचार नहीं कर सकते, आपको इसे शुरु करना ही होगा।’
सुनील गावस्कर ने भी की थी महिला आईपीएल कराने की वकालत
गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम की पिछले महीने आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने महिला टीम का आईपीएल कराने की वकालत की थी। इससे पहले 2019 में तीन टीमों का महिला टूर्नामेंट कराया गया था जिसमें आईपीएल वेलोसिटी, आईपीएल ट्रेलब्लेजर और आईपीएल सुपरनोवास टीमें शामिल थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

32 साल बाद इतिहास बदलने के करीब वेस्टइंडीज

मैनचेस्टर : कप्तान जो रूट की वापसी से बल्लेबाजी को मिली मजबूती के दम पर इंग्लैंड गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना संक्रमण की बाढ़, 1589 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1589 आगे पढ़ें »

ऊपर