चोटों ने मुझे अनुशासित खिलाड़ी बनाया : रोनाल्डो

रियो डी जेनेरो : ब्राजील के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो का कहना है कि उनके करियर में लगी चोटों ने उन्हें एक बेहतर इंसान और फुटबॉलर बनाया है हालांकि इन चोटों से उनका करियर समय से पहले ही समाप्त हो गया। दो बार के विश्वकप विजेता रहे रोनाल्डो को एसी मिलान की तरफ से खेलते हुए पांच महीने के अंदर दो बार घुटने में गंभीर चोट लगी थी। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें इससे उबरने में दो साल का वक्त लग गया था और उन्होंने 2002 विश्वकप में ब्राजील की राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी जहां उन्होंने आठ गोल किए थे और अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने योकोहामा में जर्मनी के खिलाफ फाइनल में दो गोल किये थे। रोनाल्डो ने कहा, ‘‘मैं चोटिल नहीं होने की पूरी कोशिश करता था लेकिन उसने मेरी जिंदगी बदल दी। चोटों ने मुझे एक जिम्मेदार, अनुशासित और बेहतर इंसान बनने में मदद की।’’ गौरतलब है कि रोनाल्डो को फरवरी 2008 में एसी मिलान के लिए खेलते वक्त घुटने में एक बार फिर काफी गंभीर चोट लग गयी थी जिसके कारण यूरोप में उनका करियर मात्र 31 साल में ही खत्म हो गया। 43 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मैं चोटों के बिना और चार साल खेल सकता था। लेकिन शायद यह चेतावनी थी। मैं बस शुक्रगुजार हूं। हालांकि मेरा करियर शानदार रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सनी’ का वेडिंग एल्बम रिलीज

मुंबई : सोनी म्यूजिक इंडिया ने आने वाली फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सनी’ का वेडिंग एल्बम रिलीज कर दिया है। सोनी म्यूजिक इंडिया ने साल 2020 आगे पढ़ें »

बाबरी केस में फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

लखनऊ : बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले को गलत ठहराते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य ज़फरयाब आगे पढ़ें »

ऊपर