चोटिल शॉ ने ‘मास्टर ब्लास्टर’ से मुलाकात की

प्रसंशकों के लिए अच्छी खबर, शॉ ने अभ्यास शुरू कर दिया है
मुंबईः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के साथ उनके बांद्रा स्थित आवास पर काउंसलिंग सेशन किया। माना जा रहा है कि वह जल्द ही फिट होकर क्रिकेट में वापसी करेंगे। बता दें कि को पिछले 10 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उभरने वाली सबसे शानदार बल्लेबाजी प्रतिभा के रूप में देखा जाता है। इतना ही नहीं वह आस्ट्रेलिया दौरे के लिए सलामी बल्लेबाज के लिए पसंदीदा ओपनर थे, लेकिन सीए इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में फील्डिंग के दौरान टखने में लगी चोट ने उन्हें पूरे दौरे से बाहर कर दिया था।
टीम मैनेजर की अनिवार्य रिपोर्ट में, जो हर सीरीज के बाद बीसीसीआई को सौंपी जाती है, से पता चला है कि शॉ को आस्ट्रेलिया में वरिष्ठ टीम के साथियों से कई खास टिप्स मिले थे। उनमें सबसे महत्वपूर्ण यह बात थी कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली शोहरत को कैसे संभाला जाए। छोटी उम्र में ऊंचाइयां पा चुके पृथ्वी ने चोट से उबरने के लिए सचिन से मदद लेने का फैसला किया। बता दें कि सचिन खुद टीनएज इंटरनैशनल क्रिकेटर रहे हैं और 22 वर्ष का लंबा सफर तय किया है। वह शॉ जैसे खिलाड़ी के लिए सबसे मददगार हो सकते हैं।
सचिन का दखल साव के लिए अब तक की सबसे अच्छी बात हो सकती है, क्योंकि मौजूदा बल्लेबाजों के रिटायर होने के बाद वह भारतीय बल्लेबाजी का नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं। उन्हें सचिन जैसे दिग्गज का साथ मिलना सुखद है। पृथ्वी के पिता पंकज, जिन्होंने वाइफ के निधन के बाद अकेले 4 वर्षीय बेटे की देखभाल की, से चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘आपको जानना चाहिए कि वह क्यों नहीं खेल रहा है।’
छह महीने का वक्त है
सूत्रों के अनुसार, वेस्ट इंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में रेकॉर्ड सेंचुरी लगाने वाले पृथ्वी फिलहाल नैशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बेंगलुरु में हैं। उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। हालांकि, भारत को अपना अगला टेस्ट 6 महीने बाद ही खेलना है। ऐसे में उनके पास काफी वक्त है। वह चोट से उबरकर जोरदार वापसी करेंगे।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके खेलने को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं है। हालांकि वह अगले महीने हैदराबाद में होने वाले स्पॉन्सर इवेंट में हिस्सा लेंगे। बता दें कि आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर