चैम्पियंस लीग : नॉकआउट चरण में पहुंचे युवेंटस, बार्सिलोना, चेल्सी और सेविला

लंदन : युवेंटस, बार्सिलोना, चेल्सी और सेविला ने दो मैच शेष रहते ही चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बना ली है। इंग्लिश क्लब चेल्सी पिछले 10 मैच में से एक भी मैच नहीं हारी है। वहीं प्रीमियर लीग में भी वे टॉप स्कोरर हैं। जबकि बार्सिलोना की टीम चैम्पियंस लीग के लगातार 17वें सीजन में अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब रही। ग्रुप जी में बार्सिलोना ने पहले और युवेंटस ने दूसरे नंबर पर रहकर चैम्पियंस लीग के लिए क्वालिफाई किया। अल्वारो मोराटा ने इंजरी टाइम में गोल दागकर युवेंटस को हंगरी की टीम फेरेनक्वारोस पर 2-1 की जीत दिलाई। बार्सिलोना की टीम डाइनेमो कीव को 4-0 से हराकर सत्र की लगातार 17वीं जीत के साथ ग्रुप जी में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही। चेल्सी और सेविला ने ग्रुप ई से नॉकआउट में जगह बनाई। स्थानापन्न खिलाड़ी ओलिवर गिरोड ने इंजरी टाइम में हैडर से गोल दागकर चेल्सी को रेनेस के खिलाफ 2-1 की जीत दिलाई। वहीं, मुनीर अल हदादी ने भी इंजरी टाइम के अंतिम मिनट में गोल दागकर सेविला को रूस की टीम क्रेसनोदार पर 2-1 की जीत दिलाई। ग्रुप ई में सेविला और चेल्सी दोनों के 10 अंक हैं।

मेस्सी के बगैर उतरी बार्सिलोना की टीम 

डायनामो किएव के खेले गए मैच में बार्सिलोना की टीम लियोनल मेस्सी, फ्रेंकी डी जोंग, सर्जियो बुस्केट्स, गेरार्ड पिके और सर्जियो रॉबर्टो समेत कई बड़े प्लेयर्स के बिना मैदान पर उतरी। हालांकि टीम को इनकी कमी नहीं खली और टीम ने डायनामो किएव को 4-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई। यूनाइटेड स्टेट के राइट बैक सर्जिनो डेस्ट ने बार्सिलोना के लिए अपना पहला गोल दागा। उन्होंने 52वें मिनट में गोल दाग बार्सिलोना की टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। वहीं,बार्सिलोना के लिए दूसरा और तीसरा गोल मार्टिन ब्रेथवेट ने 57वें और 70वें (पेनल्टी) मिनट में किया। जबकि एंटोनी ग्रीजमैन ने 90+2वें मिनट में गोल दाग बार्सिलोना को 4-0 से जीत दिला दी।

युवेंटस के लिए रोनाल्डो-मोराटा ने दागे गोल

युवेंटस ने फेरेंसवारोस को 2-1 से हरा दिया। युवेंटस के लिए रोनाल्डो ने 35वें और मोराटा ने मैच खत्म होने से पहले 90+2वें मिनट में गोल दागा। वहीं, फेरेंसवारोस की ओर से मिरतो उजूनी ने गोल दागा। इस जीत के साथ युवेंटस ग्रुप जी में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। रोनाल्डो ने 2020 में खेले 35 मैच में 36 गोल किए हैं।

डॉर्टमंड के हालंद का शानदार फॉर्म जारी चैम्पियंस लीग के एक और मैच में जर्मनी की क्लब बोरूसिया डॉर्टमंड ने क्लब ब्रग को 3-0 से हरा दिया। युवा खिलाड़ी अर्लिंग हालंद ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्होंने मैच में 2 गोल दागे। जबकि एक गोल जेडोन सांचो ने किया। हालंद डॉर्टमंड के लिए पिछले 2 मैच में 6 गोल कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रविवार को करे ये काम, सफलता होगी साथ

नई दिल्ली : ज्योतिष के मानें तो रविवार को सुबह-सुबह इस उपाय को करने से पूरे सप्ताह सफलता अपके कदम चूमेगी। ऐसी मान्यता है कि आगे पढ़ें »

सबसे अधिक मतदाता संख्या वृद्धि में अव्वल द‌क्षिण 24 परगना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः मतदाताओं की संख्या में वृद्धि के मामले में दक्षिण 24 परगना अव्वल है। आंकड़े यही दर्शाते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार जिले में आगे पढ़ें »

ऊपर