चीन ओपन बैडमिंटनः सिंधू उलटफेर का शिकार हुई

टूर्नामेंट में भारतीय युगल खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की
फुजोउः विश्व चैंपियन पीवी सिंधू कम रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की पाइ यू पो के खिलाफ मंगलवार को पहले दौर में उलटफेर का शिकार हो गई लेकिन सात लाख डालर इनामी चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय युगल खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।
चीन, कोरिया और डेनमार्क में हुए टूर्नामेंटों में शुरुआती दो दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू को यहां दुनिया की 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ 74 मिनट चले महिला एकल मैच में 13-21, 21-18 व 19-21 से हार झेलनी पड़ी।
सात्विक-चिराग दूसरे दौर में
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने हालांकि पुरुष और मिश्रित युगल वर्ग में दोहरी जीत हासिल की। पिछले महीने फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची सात्विक और चिराग शेट्टी की थाईलैंड ओलंपिक चैंपियन जोड़ी ने पुरुष युगल में फिलिप च्यू और रेया च्यू की अमेरिका की जोड़ी को 21-9 और 21-15 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना हिरोयुकी एंडो और युता वतानबे की जापान की छठी वरीय जोड़ी से होगा। इससे पहले सात्विक और अश्विनी पोनप्पा की दुनिया की 30वें नंबर की मिश्रित युगल जोड़ी ने जोशुआ हर्लबर्ट यू और जोसेफीन वू की कनाडा की जोड़ी को 21-19, 21-19 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अगले दौर में सात्विक और अश्विनी की भिड़त सियो सियुंग जेई और चेई युजुंग की जोड़ी से होगी।
अन्य मुकाबले
पुरुष एकल में हाल में डेंगू से उबरने वाले एचएस प्रणय को भी पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेम्के के खिलाफ 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को ली वेन मेई और झेंग यू की चीन की दुनिया की 10वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ 30 मिनट चले एकतरफा मुकाबले में 9-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। अपने पिछले टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधू एक बार फिर शुरुआती दौर की बाधा पार करने में नाकाम रही। पाइ यू के खिलाफ चार मैचों में सिंधू की यह पहली हार है। चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन सिंधू ने 4-4 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली। पाइ यू ने इसके बाद स्कोर 8-4 किया और वह ब्रेक तक 115 से आगे थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीरियड में आपको भी होता है दर्द तो इन टिप्स को आजमाएं

नई दिल्ली : कई ऐसी महिलाएं हैं जो पीरियड्स के समय परेशान होती हैं। किसी भी महिला के लिए पीरियड्स के दौरान बॉडी स्ट्रक्चर, हार्मोन, आगे पढ़ें »

israil

इजराइली हवाई हमलों में 18 इस्लामिक जिहादियों का सफाया

गाजा सिटी : इजराइल की ओर राकेट हमले फिर से शुरू होने के साथ ही इजराइल ने इस्लामी जिहादियों के खिलाफ हवाई हमलों में इजाफा आगे पढ़ें »

bell

राम मंदिर के लिए बन रहा 2100 किलो का घंटा, 12 से 15 लाख रुपये है कीमत

bjp

कोलकाता में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, कई जख्मी, 35 गिरफ्तार

मांग बढ़ने से सोने की कीमतों में आई वृद्धि, चांदी की कीमतें भी बढ़ीं

jadhav

कुलभूषण जाधव को मिल सकता है अपील का हक, आर्मी एक्ट में पाकिस्तान कर रहा संशोधन

courto

आरटीआई के संबंध में कोर्ट का बड़ा फैसला, सूचना के अधिकार के दायरे में होगा सीजेआई कार्यालय

courty

शीर्ष न्यायालय राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर गुरुवार को सुनाएगा फैसला

anez

बोलिविया में बिना मतदान के अनेज ने खुद को घोषित किया राष्ट्रपति

mask

दिल्ली में वायू गुणवत्ता पहुंची आपात श्रेणी के नजदीक, लेकिन अब भी खुले हैं स्कूल

ऊपर