चार बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन एशले कूपर का निधन

ब्रिसबेन : चार बार के एकल ग्रैंडस्लैम टेनिस चैम्पियन एशले कूपर का निधन हो गया, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वह 83 वर्ष के थे। टेनिस आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व नंबर एक रैंकिंग के खिलाड़ी और लंबे समय तक प्रशासक रहे कूपर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। एशले कूपर ने 1958 में अमेरिकी चैम्पियनशिप सहित आस्ट्रेलियाई और विम्बलडन में ग्रैंडस्लैम ट्राफी अपने नाम की थी। कूपर की अगुआई में आस्ट्रेलिया की डेविस कप टीम ने 1957 में अमेरिका पर जीत से अपना खिताब बरकरार रखा। 1959 में पीठ की चोट के कारण उनका पेशेवर करियर खत्म हो गया था। आस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी रॉड लीवर ने सोशल मीडिया पर कूपर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, ‘‘वह शानदार चैम्पियन थे, कोर्ट के अंदर भी और बाहर भी। उनका बैकहैंड कितना शानदार था। उनकी कितनी सारी यादें हैं। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेंडिस की कार की टक्‍कर से बुजुर्ग की मौत, गिरफ्तार हुए

कोलंबो : श्रीलंका के क्रिकेटर कुसाल मेंडिस को रविवार को गिरफ्तार किया गया जब उनकी गाड़ी से टकराकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

क्विंटन दूसरी बार बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिलाओं में लॉरा सर्वश्रेष्ठ

जोहानसिबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान क्विंटन डिकॉक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ आगे पढ़ें »

ऊपर