चार बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन एशले कूपर का निधन

ब्रिसबेन : चार बार के एकल ग्रैंडस्लैम टेनिस चैम्पियन एशले कूपर का निधन हो गया, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वह 83 वर्ष के थे। टेनिस आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व नंबर एक रैंकिंग के खिलाड़ी और लंबे समय तक प्रशासक रहे कूपर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। एशले कूपर ने 1958 में अमेरिकी चैम्पियनशिप सहित आस्ट्रेलियाई और विम्बलडन में ग्रैंडस्लैम ट्राफी अपने नाम की थी। कूपर की अगुआई में आस्ट्रेलिया की डेविस कप टीम ने 1957 में अमेरिका पर जीत से अपना खिताब बरकरार रखा। 1959 में पीठ की चोट के कारण उनका पेशेवर करियर खत्म हो गया था। आस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी रॉड लीवर ने सोशल मीडिया पर कूपर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, ‘‘वह शानदार चैम्पियन थे, कोर्ट के अंदर भी और बाहर भी। उनका बैकहैंड कितना शानदार था। उनकी कितनी सारी यादें हैं। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया

न्‍यूयार्क : सबसे कम उम्र में विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली अमेरिका की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताया है। आगे पढ़ें »

खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली : पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप में पांच शतक लगाने के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई आगे पढ़ें »

ऊपर