चार देशों की सुपर सीरीज 2021 में, भारत के अलावा इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया उतरेंगे : गांगुली

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के अनुसार वैश्विक क्रिकेट की तीन धुरंधर टीमें भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अगले वर्ष से क्रिकेट कैलेंडर से इतर आपस में सालाना सीमित ओवर टूर्नामेंट खेल सकती हैं। लंबे समय से चर्चा का विषय रहे डे-नाइट क्रिकेट प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के सफल टेस्ट आयोजन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष कई नयी योजनाओं पर विचार कर रहे हैं। गांगुली ने संकेत दिये हैं कि भारतीय बोर्ड इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और आस्ट्रेलिया के बोर्ड (सीए) के साथ चार देशों के टूर्नामेंट को प्रति वर्ष इन टीमों की मेजबानी में आयोजित करने पर विचार कर रहा है।
यह आयोजन आईसीसी के कार्यक्रम से टकरा सकता है और इसके खिलाफ आवाज भी उठ सकती है। आईसीसी का कैलेंडर पहले ही खचाखच भरा हुआ है और ऐसे आयोजन से इसमें 50 ओवर का एक अतिरिक्त टूर्नामेंट जुड़ सकता है। लेकिन यह आईसीसी के अपने टूर्नामेंटों के खिलाफ रहेगा। हालांकि, आईसीसी किसी भी देश को तीन से अधिक टीमों के टूर्नामेंट के आयोजन की मंजूरी नहीं देता है। यह टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के तय कैलेंडर या एफटीपी से अलग होगा। गांगुली ने कोलकाता में एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत सुपर सीरीज में हिस्सा लेने वाली शीर्ष टीमों में होंगी, जिसकी शुरूआत 2021 से हो सकती है और यह टूर्नामेंट पहली बार भारत में होगा।’’ सीरीज में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के अलावा एक और टीम शामिल होगी। पूर्व भारतीय कप्तान ने ब्रिटेन के दौरे से वापसी के तुरंत बाद यह बयान दिया है, इस दौरे पर उनके साथ बीसीसीआई के सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण सिंह धूमल थे जिन्होंने ईसीबी अधिकारियों से मुलाकात की। तीनों देशों के पास इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिये संभावित समय भारत के लिये अक्टूबर/ नवंबर, इंग्लैंड के लिये सितंबर और आस्ट्रेलिया के लिये अक्टूबर/ नवंबर और फरवरी/ मार्च हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

aries-daily-horoscope

मेष राशिफल 7 जून से 13 जून

आगे पढ़ें »

cancer-daily-horoscope

कर्क राशिफल 7 जून से 13 जून

कर्क राशिफल #tab_container_55207 { overflow:hidden; display:block; width:100%; border:0px solid #ddd; margin-bottom:30px; } #tab_container_55207 .tab-content{ padding:20px; border: 1px solid #e6e6e6 !important; margin-top: 0px; background-color:#ffffff !important; color: #000000 !important; font-size:16px !important; font-family: Open Sans !important; border: 1px solid #e6e6e6 !important; } #tab_container_55207 .wpsm_nav-tabs { आगे पढ़ें »

ऊपर