चाइना ओपन : क्वार्टरफाइनल में बी साईं प्रणीत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

चांगझू : विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर सके, जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का भी पटाक्षेप हो गया। गैर वरीय प्रणीत टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय बचे थे लेकिन पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल में वह सातवीं वरीय इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग से कड़े संघर्ष में 16-21, 21-6, 21-6 से 55 मिनट में पराजय झेलकर बाहर हो गये। हालांकि प्रणीत के पास नौवीं वरीय गिंटिंग के खिलाफ इस मुकाबले से पहले तक बढ़त थी लेकिन इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने अब करियर में 3-3 की बराबरी हासिल कर ली है। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि मैच में अच्छी शुरूआत करते हुये पहला गेम 21-16 से जीता था, लेकिन दूसरे गेम में वह उलटफेर का शिकार हो गये और फिर वापसी नहीं कर सके। प्रणीत और इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने मैच में द-दो गेम प्वांइट जीते जबकि कुल 101 गेमों में से भारतीय शटलर ने 43 जीते। इससे पहले विश्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधू महिला एकल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गयी थीं जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में हार गयी थीं। पुरूष एकल में परुपल्ली कश्यप, पुरूष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी तथा सात्विकसेराज और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़यिं भी पहले ही हारकर बाहर हो गयी थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

कोलकाता : एनडीआरएफ के प्रमुख एस एन प्रधान ने कहा है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवात ‘अम्फान’ आगे पढ़ें »

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

ऊपर