गोफिन फ्रेंच ओपन से बाहर, अजारेंका ने जीत से शुरुआत की

पेरिस : बेल्जियम के 11वें वरीय डेविड गोफिन रविवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होने वाले पहले वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बने, लेकिन महिला वर्ग में यूएस ओपन की उपविजेता विक्टोरिया अजारेंका ने आसान जीत से अपने अभियान की शुरुआत की। बेल्जियम के इस खिलाड़ी को इटली के 19 साल के यानिक सिनर ने पहले दौर के मुकाबले में 7-5, 6-0, 6-3 से हराया। यानिक की इस साल गोफिन के खिलाफ दूसरी जीत है। उन्होंने इस साल फरवरी में रोटरडम के हार्ड कोर्ट पर भी बेल्जियम के खिलाड़ी को हराया था। यानिक ने पिछले साल नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतकर दिखाया था कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अगले दौर में फ्रांस के क्वालीफायर बेनजामिन बोंजी से भिड़ेंगे जिन्होंने फिनलैंड के एमिल रुसुवोरी को 6-2, 6-4, 4-6, 6-4 से शिकस्त दी। अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा ने इटली के आंद्रिया सेप्पी को चार सेट में 6-2, 4-6, 6-3, 6-3 से हराया महिला वर्ग में बेलारूस की 10वीं वरीय अजारेंका ने डेंका कोविनिच को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी। अजारेंका अगले दौर में वीनस वीलियम्स और अन्ना कैरोलिना शिमिदलोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता के खिलाफ खेलेंगी। अन्य मुकाबलों में यूनान की 20वीं वरीय मारिया सकारी ने आस्ट्रेलिया ने अजला टोमलानोविच को 6-0, 7-5 से हराया जबकि 27वी वरीय रूस की एकाटेरिना एलेक्सांद्रोवा ने आस्ट्रेलिया की ही मेडिसन इंग्लिस को 6-3, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टेन्स ने रूस की मार्गरीटा गैस्परयान को 6-2, 6-3 से शिकस्त दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जगधात्री पूजा पंडाल को ‘नो एंट्री जोन’ बनाया गया

 चंदननगर के जगधात्री पूजा पंडाल में नहीं होगी आम जनता की एंट्री। जगद्धात्री (= जगत् + धात्री = जगत की रक्षिका) दुर्गा का एक रूप हैं। आगे पढ़ें »

शीत ऋतु में सावधानी है जरूरी

-    सर्दियों में जठराग्नि प्रबल रहती है, इसलिए इन दिनों में पौष्टिक तथा बलवर्द्धक आहार लेना चाहिए। सर्दियों में खट्टा, खारा, मीठा प्रधान आहार लेना आगे पढ़ें »

ऊपर