गेंद पर लार के इस्तेमाल पर रोक लागू करना मुश्किल : ली

मुंबई : आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को लगता है कि कोविड-19 महामारी के कम होने के बाद गेंद पर लार के इस्तेमाल करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ताजा दिशानिर्देशों को लागू करना मुश्किल होगा। अनिल कुंबले की अगुआई वाली आईसीसी की क्रिकेट समिति ने अपनी बैठक में महामारी के चलते गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध की सिफारिश की है। आईसीसी ने शुक्रवार को जारी अपने दिशानिर्देशों में कहा कि गेंद को चमकाने के लिये लार का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। ली ने कहा, ‘‘जब आपने आठ, नौ, 10 साल की उम्र से पूरी जिंदगी यही किया हो जिसमें आप अपनी ऊंगली को चाटकर लार गेंद पर लगाते हो, तो रातोंरात इसके बदलना भी बहुत मुश्किल होगा। ’’ ली हालांकि उम्मीद करते हैं कि इस संबंध में विश्व क्रिकेट संस्था थोड़ी ढिलाई बरतेगी। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये मुझे लगता है कि एक आध बार ऐसा होगा या आईसीसी को थोड़ी ढिलाई बरतनी होगी क्योंकि ऐसा करने पर चेतावनी हो सकती है। यह अच्छी शुरूआत है, लेकिन इसे लागू करना बहुत मुश्किल हेगा। मुझे ऐसा लगता है क्योंकि क्रिकेटरों ने पूरी जिंदगी ऐसा ही किया है। ’’ यहां तक कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस भी ली से सहमत थे, उन्होंने कहा कि यही बात क्षेत्ररक्षकों पर भी लागू होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया

न्‍यूयार्क : सबसे कम उम्र में विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली अमेरिका की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताया है। आगे पढ़ें »

खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली : पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप में पांच शतक लगाने के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई आगे पढ़ें »

ऊपर