गांगुली से पहले की भारतीय टीम के बारे में नासिर को पता नहीं – गावसकर

मुंबई : दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावसकर ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के उस बयान की कड़ी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सौरभ गांगुली के कप्तान बनने से पहले भारतीय टीम ‘ज्यादा मुश्किल टीम’ नहीं थी। गावसकर ने कहा कि, ‘नासिर (हुसैन) यह कह गए हैं कि इससे पहले की टीम अपने प्रतिद्वंद्वियों को गुड मॉर्निंग कहती थी और उन्हें देखकर मुस्कुराती थी ?’ उन्होंने आगे कहा कि क्‍या अगर आप किसी के साथ अच्छे से पेश आते हैं तो आप कमजोर हैं। जब तक आप प्रतिद्वंद्वियों के मुंह पर नहीं चढ़ जाते, तब तक आप मजबूत नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘क्या वह यह सलाह देना चाह रहे हैं कि सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़, सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह जैसे नाम मजबूत नहीं थे ?’ पूर्व कप्तान ने कड़े लहजे में कहा कि- सिर्फ इसीलिए कि वह किसी से मतलब रखे बिना सिर्फ अपने काम पर ध्यान देते थे। मैदान पर चीखते-चिल्लाते नहीं थे, क्या इसीलिए वे कमजोर थे ? गावसकर ने कहा, ‘क्या वह 70 और 80 के दशक की टीमों के बारे में अच्छे से जानते हैं, जिन्होंने घर और विदेश दोनों जगह जीत हासिल की थी। हां, गांगुली टॉप कप्तान थे, उन्होंने भारतीय क्रिकेट में सबसे नाजुक समय में बागडोर संभाली। लेकिन यह कहना कि उनसे पहले की टीम मजबूत (टफ) नहीं थी, बकवास है।’ गावसकर ने कहा कि यह बहुत ही दुखद बात है कि किसी ने उन्हें शो पर नहीं रोका। ऐसे में इस बात का विरोध नहीं करना, इस धारणा को मजबूत करता है कि हम बहुत विनम्र हैं और इस वजह से मजबूत नहीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर