विराट कोहली ‘नौसिखिए’ हैं: गौतम गंभीर

नई दिल्लीः आईपीएल के मौजूदा सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम को लगातार मिल रही हार के बाद विराट की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि विराट को आगे आकर हार की जिम्मेदारी लेनी होगी। इस सीजन में अब तक अपने सभी छह मैच हार चुकी आरसीबी के कप्तान विराट अब पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और केकेआर के कप्तान रह चुके गौतम गंभीर के निशाने पर हैं।
गंभीर का कहना है कि विराट कोहली अभी नौसिखिए हैं, उन्हें टीम की हार की जिम्मेदारी लेनी होगी। गंभीर ने कहा कि बल्लेबाज के रूप में विराट भले ही ‘बेहतरीन’ हो लेकिन कप्तानी में अभी ‘एक नौसिखिए’ हैं। विराट की टीम ने इस सीजन के अपने सभी छह के छह मैंच गंवा कर प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।
स्टोयनिस और नाथन को खरीदने पर सवाल उठाए
गंभीर ने एक आर्टीकल में लिखा ‘उन्हें अभी बहुत कुछ सीखना है। गेंदबाजों पर दोष डालने की बजाए उन्हें खुद इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।’ गंभीर ने कहा कि मैं पिछले साल की ऑक्शन से शुरू करना चाहूंगा। उन लोगों ने मार्कस स्टोयनिस और नाथन कूल्टर नाइल को क्यों खरीदा जबकि वे जानते थे कि ये लोग टूर्नामेंट के शुरुआत में उपलब्ध नहीं हो सकेंगे’?
पवन नेगी को गेंद थमाना चाहिए थागंभीर ने कहा, चिन्नास्वामी जैसे छोटे स्टेडियम में जहां विकेट सपाट है, मैं पूरी तरह से तेंज गेंदबाजों को खिलाता। कोहली की टीम ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से अपना लगातार छठा मुकाबला चार विकेट से हार गई। आरसीबी के केकेआर के साथ पिछले मैच के बारे में गंभीर ने कहा ‘सिराज के बाकी बचे ओवरों की जगह उस पिच स्टोयनिस से ओवर कराने की बजाय कोहली को पवन नेगी से बॉलिंग करानी चाहिए थी। उस समय पिच पर बॉल थोड़ा स्पिन ले रही थी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

cricket

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया, 3-0 से किया क्लीनस्वीप

रांची : रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आगे पढ़ें »

ऊपर