हमें अपने जवानों की जिंदगी ज्‍यादा प्‍यारी है, भारत-पाक मैच नहीं : गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : पुलवामा अटैक के बाद से पूरे देश में एक ही मांग है कि पाकिस्‍तान से सभी तरह के संबंध चाहे वह राजनीतिक हो या खेल के सभी तरह के संबंध समाप्‍त कर दिये जाय। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तो आगामी क्रिकेट विश्‍व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने के अपने रूख पर कायम रहते हुए एक बार फिर दोहराया कि हमें पाकिस्तान से अपना ग्रुप मैच ही नहीं बल्कि अगर विश्‍वकप का फाइनल भी खेलना पड़े तो वह भी नहीं खेलना चाहिए। उल्‍लेखनीय है कि गौतम गंभीर ने सोमवार को एक बातचीत में कहा कि ‘वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान से खेलना चाहिए या नहीं यह तो बीसीसीआई को ही तय करना है। लेकिन मैं व्यक्तिगत तौर पर मानता हूं कि मेरे लिए वह 2 अंक इतने अहम नहीं हैं जितने हमारे जवानों के जीवन। वह किसी भी क्रिकेट गेम से ज्यादा अहम हैं। गंभीर ने आगे कहा, ‘अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल खेलना पड़े, तो भी हमें उस मैच को नहीं खेलना चाहिए। मैं मानता हूं कि हमारा देश इसके लिए भी तैयार होगा। हमें अपने फैसलों पर यू-टर्न नहीं लेना चाहिए जैसा कि समाज के कुछ धड़ों से आवाज आनी शुरू हो चुकी है कि हमें खेल और राजनीति की एकसाथ तुलना नहीं करनी चाहिए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

ऊपर