भारतीय चयनकर्ता हुए मालामाल, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीतने पर मिला इनाम

नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को घोषणा की है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया जिसने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी तथा वन-डे सीरीज में भी 2-1 से हराया था उस टीम के चयन समिति के सदस्यों को 20-20 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया, यह फैसला लिया गया है कि चयन समिति में शामिल पांच सदस्यों को बोनस के तौर पर 20-20 लाख रुपए दिए जाएंगे।
उल्‍लेखनीय है कि चयन समिति में चेयरमैन एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी, जतिन परांजपे, गगन खोड़ा और सरनदीप सिंह शामिल हैं। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वन-डे सीरीज के लिए संतुलित टीम चुनने पर चयनकर्ताओं की तारीफ की है। विनोद राय ने कहा, ‘टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह प्रदर्शन किया, उस पर हमे गर्व है। हमने क्रिकेटर्स और सपोर्ट स्टाफ के लिए पहले नकद इनाम की घोषणा की थी और अब चयनकर्ताओं को इनाम दे रहे हैं।’ राय ने आगे कहा, ‘पांच लोगों ने संतुलित भारतीय टीम चुनी और टीम प्रबंधन को अलग संयोजन के साथ काम करने के लिए विकल्प दिए। लड़कों ने निडर होकर ऑस्ट्रेलिया में खेला और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया।’ सीओए की सदस्या डायना इडुल्जी ने भी चयनकर्ताओं की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत में प्रमुख भूमिका निभाने वाले लोगों की तारीफ करना होगी। विश्व कप में अब केवल चार महीने बचे हैं। भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेली वन-डे सीरीज विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बेहतर रही।’इससे पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों को 15 लाख रुपए प्रति मैच इनामी राशि देने की घोषणा की थी। भारतीय बोर्ड ने बाहर बैठे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के लिए भी इनामी राशि की घोषणा की थी। टीम इंडिया अब बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज खेलेने जा रही है। जिसका पहला मैच नेपियर में खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर