खेल मंत्री रीजिजू ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ लांच करेंगे

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू शुक्रवार को पूरे देश की सबसे बड़ी ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ लांच करेंगे जो 15 अगस्त से दो अक्टूबर तक चलेगी। कोविड-19 महामारी के हालात और सामाजिक दूरी के नियमों को देखते हुए सरकार ने प्रतिभागियों को इन निश्चित तारीखों के बीच उनकी सुविधा अनुसार कहीं भी, किसी भी समय पर भागने के लिये प्रेरित करने का फैसला किया। मंत्रालय के बयान के अनुसार प्रतिभागियों के पास इस दौरान कई दिन तक अपनी दौड़ को ब्रेक करने का भी विकल्प होगा और उनके द्वारा तय की गयी कुल दूरी ‘ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम’ (जीपीएस) वॉच द्वारा या फिर खुद देखी जा सकती है। रीजिजू ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किये ‘फिट इंडिया’ अभियान को मजबूत करने और नागरिकों को जीवन जीने के लिये फिटनेस को शामिल करने की ओर ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ हमारी ओर से एक और प्रयास है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह इस समय और भी अहम इसलिये है क्योंकि मजबूत प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिये फिट रहना जरूरी है। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर