खेल मंत्री रीजिजू ने साइ के नये ‘लोगो’ का अनावरण किया

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के नये ‘लोगो’ (प्रतीक चिन्ह) का अनावरण किया जो शीर्ष खेल संस्था के 1982 में शुरू होने के बाद पहली बार बदला गया है। नये ‘लोगो’ में ‘एस ए आई’ मोटे अक्षरों में लिखा हुआ है जिसमें ‘बैकग्राउंड’ में खिलाड़ी की सफलता की उड़ान को दर्शाया गया है। मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित छोटे से समारोह में इसका अनावरण किया गया जिसमें खेल सचिव रवि मित्तल, साइ महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा सहित अन्य लोग शामिल थे। इस मौके पर खेल मंत्री रीजिजू ने कहा कि उन्होंने मंत्रालय का कार्यभार संभालने के तुरंत बाद साइ के ‘लोगो’ को बदलने का प्रस्ताव रखा था और इसे और अधिक सरल व अर्थपूर्ण बनाने को कहा था। उन्होंने कहा, ‘‘नया ‘लोगो’ छोटा है लेकिन इसका अर्थ और लक्ष्य बड़ा है। ‘लोगो’ किसी संस्था की पहचान होता है। साइ लंबे समय से भारत में खेलों को बढ़ावा दे रहा है लेकिन पुराना ‘लोगो’ मुझे लंबा और अव्यवस्थित सा लगा। इसलिये मैंने छोटे ‘लोगो’ के बारे में सोचा जहां साइ का नाम ज्यादा दिखायी दे। नया ‘लोगो’ सादगी भरा है। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर