Rijiju ने याद दिलाया Mamata Banerjee पर हमले वाला किस्‍सा

नई दिल्‍ली : केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा में हिस्‍सा लेते हुए कई पुराने किस्‍सों की याद दिलाई। रिजिजू ने कहा कि 2004 से वह इस सदन के सदस्य हैं। इसके नाते उन्‍होंने बहुत कुछ देखा है। उन्‍होंने उन दिनों की याद दिलाई जब भाजपा विपक्ष में बैठती थी। कांग्रेस पार्टी 2004 में 145 सीट जीतकर सत्‍ता में आई थी। भाजपा के पास 138 सीट थीं। सिर्फ सात सीट का फर्क था। 14वीं लोकसभा में वाम दल की संख्या 63 थी। वाम दलों के सपोर्ट से कांग्रेस ने यूपीए-1 सरकार बनाई थी। रिजिजू ने वाम दलों की ओर से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमले वाला किस्‍सा भी सुनाया।
पुराना किस्सा भी सुनाया
रिजिजू ने कहा कि आज विपक्षी दल हम लोगों को कहते हैं कि एनडीए अपने दलों को इज्जत नहीं देती है। हमने ये दृश्य भी देखा है कि कांग्रेस के पास 145 सीट होने के बाद भी उनका व्यवहार ऐसा था जैसे उनके पास 450 सीट से ज्‍यादा हों। जब वाम दल किसी बात पर विरोध करते थे तो वे वाम दलों की भी बेइज्जती करते थे। रिजिजू ने सदन में एक पुराना किस्सा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि आज टीएमसी के जितना मेंबर बैठे हैं उनको मैं याद दिलाना चाहता हूं। उस समय टीएमसी से ममता बनर्जी अकेली जीतकर आई थीं। ममता ने कुछ अपनी बात रखने के लिए कागज स्पीकर तक भेजा और बोलने की भी कोशिश कीं। लेकिन, उस समय लेफ्ट फ्रंट वालों ने ममता को बोलने नहीं दिया।
पूरा वाम दल फिजिकली उन पर टूट पड़ा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां तक कि ममता ने जब बार-बार बोलने की कोशिश की तो पूरा वाम दल फिजिकली उन पर टूट पड़ा। उन्‍हें आज भी वो दृश्य याद हैं। इसके बाद बीजेपी के कुछ सदस्यों ने बिल्कुल आगे कूदकर उन्‍हें रोका। वाम दलों के सदस्‍यों को कहा गया कि वे इस तरह लोकसभा में संख्याबल पर एक महिला सांसद पर अटैक नहीं कर सकते हैं। रिजिजू ने कहा कि आज ममता शायद ये नहीं करती होंगी या टीएमसी की संख्या बढ़ गई तो उनके व्यवहार में अलग सा बदलाव आ गया है। उनकी भाषा भी बदल चुकी है। लेकिन हम ऐसी चीजों को भूलते नहीं हैं।

Visited 86 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

कोलकाता: SSC घोटाले के बाद अब बारी TET 2017 से जुड़े मामलों की है। आज कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस पर बड़ा आदेश दिया। बता दें आगे पढ़ें »

ऊपर