खेलो इंडिया : महाराष्ट्र का दबदबा कायम, गोलोम टिंकू ने अरूणाचल को पहला स्वर्ण दिलाया

गुवाहाटी : असम की शिवांगी शर्मा और कर्नाटक की खुशी दिनेश ने शुक्रवार को यहां खेलो इंडिया युवा खेलों के आठवें दिन तैराकी स्पर्धा में दो दो स्वर्ण पदक अपने नाम किये जिससे महाराष्ट्र ने शीर्ष पर कब्जा बरकरार रखा। तेरह साल के भारोत्तोलक गोलोम टिंकू ने अरूणाचल प्रदेश को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। वहीं महाराष्ट्र ने हरियाणा पर पांच स्वर्ण की बढ़त बनाये रखी है। महाराष्ट्र के अब 41 स्वर्ण, 43 रजत से कुल 149 पदक हो गये हैं। शुक्रवार को निशानेबाजी और कुश्ती से काफी स्वर्ण पदक मिले। हरियाणा ने इसका फायदा उठाकर अपने स्वर्ण पदकों की संख्या 36 कर ली और उसके कुल पदक 111 हैं। हरियाणा के पिस्टल निशानेबाज विभूति भूटिया (अंडर-21) और एशियाई युवा रजत पदक विजेता शिखा नरवाल (अंडर-17) ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में पहला स्थान हासिल किया। कुश्ती स्पर्धा में हरियाणा के दबदबे को साफ देखा जा सकता था जिसने शुक्रवार को दांव पर लगे 11 स्वर्ण में से छह अपने नाम किये। शिवांगी शर्मा ने पूल में 200 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में पहला स्वर्ण जीता और इसके बाद उन्होंने 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सोना हासिल किया। खुशी दिनेश ने बालिका अंडर-17 फ्रीस्टाइल स्पर्धा में 200 मीटर और 800 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। कर्नाटक के पांच तैराकों ने दिन में पांच स्वर्ण जबकि महाराष्ट्र के तीन स्वर्ण हासिल किये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दसवीं पास मुखिया बेहतर शिक्षा का दावा कैसे कर सकते हैं : कुशवाहा

पटना : तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए बिहार के विपक्षी महागठबंधन से अपना रास्‍ता अलग कर चुके राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्‍यक्ष आगे पढ़ें »

बिहार के एक और अभिनेता अक्षत की मुंबई में संदेहास्पद हालात में मौत

पटना : फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं है कि मुंबई में बिहार के एक और अभिनेता अक्षत आगे पढ़ें »

शहनवाज ने साधा निशाना, कहा- लालू क्या लालटेन को भी पोस्टर से हटा देंगे तेजस्वी

धोनी को लेकर राजस्थान के स्टार बल्लेबाज सैमसन ने दिया बड़ा बयान

जीत के बाद कोहली ने कहा, छोटी छोटी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत

आर्थिक स्थिति में सुधार की गति चिंताजनक, अंग्रेजी के ‘वी’ का आकार लेगी अर्थव्यवस्था

एएलएच-ध्रुव का नया कीर्तिमान; 2,80,000 घंटे की भर सकता है उड़ान

सोनू सूद को यूएनडीपी द्वारा विशेष मानवीय कार्रवाई पुरस्कार से सम्मानित किया गया

मोदी ने कृ​षि विधेयकों से जुड़े सारे संशय दूर किए, कहा – ‘किसानों को किया जा रहा भ्रमित’

मुंबई, पठानकोट आतंकी हमलों के पीड़ितों को न्याय मिलना अभी बाकी है

ऊपर