खेलो इंडिया : महाराष्ट्र का दबदबा कायम, गोलोम टिंकू ने अरूणाचल को पहला स्वर्ण दिलाया

गुवाहाटी : असम की शिवांगी शर्मा और कर्नाटक की खुशी दिनेश ने शुक्रवार को यहां खेलो इंडिया युवा खेलों के आठवें दिन तैराकी स्पर्धा में दो दो स्वर्ण पदक अपने नाम किये जिससे महाराष्ट्र ने शीर्ष पर कब्जा बरकरार रखा। तेरह साल के भारोत्तोलक गोलोम टिंकू ने अरूणाचल प्रदेश को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। वहीं महाराष्ट्र ने हरियाणा पर पांच स्वर्ण की बढ़त बनाये रखी है। महाराष्ट्र के अब 41 स्वर्ण, 43 रजत से कुल 149 पदक हो गये हैं। शुक्रवार को निशानेबाजी और कुश्ती से काफी स्वर्ण पदक मिले। हरियाणा ने इसका फायदा उठाकर अपने स्वर्ण पदकों की संख्या 36 कर ली और उसके कुल पदक 111 हैं। हरियाणा के पिस्टल निशानेबाज विभूति भूटिया (अंडर-21) और एशियाई युवा रजत पदक विजेता शिखा नरवाल (अंडर-17) ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में पहला स्थान हासिल किया। कुश्ती स्पर्धा में हरियाणा के दबदबे को साफ देखा जा सकता था जिसने शुक्रवार को दांव पर लगे 11 स्वर्ण में से छह अपने नाम किये। शिवांगी शर्मा ने पूल में 200 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में पहला स्वर्ण जीता और इसके बाद उन्होंने 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सोना हासिल किया। खुशी दिनेश ने बालिका अंडर-17 फ्रीस्टाइल स्पर्धा में 200 मीटर और 800 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। कर्नाटक के पांच तैराकों ने दिन में पांच स्वर्ण जबकि महाराष्ट्र के तीन स्वर्ण हासिल किये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर