खेलो इंडिया पदक तालिका में महाराष्ट्र से आगे निकला हरियाणा, तमिलनाडु के एस सरन ने स्‍वर्ण जीता

गुवाहाटी : हरियाणा ने खेलो इंडिया युवा खेलों के चौथे दिन 12 स्वर्ण पदक जीतकर पदक तालिका में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया। हरियाणा ने कबड्डी में चार, तीरंदाजी और एथलेटिक्स में तीन तीन और साइकिलिंग तथा जिम्नास्टिक में एक एक स्वर्ण समेत कुल 17 स्वर्ण अपने नाम किये। इससे वह पदक तालिका में छठे से पहले स्थान पर पहुंच गया। महाराष्ट्र ने सोमवार को चार ही स्वर्ण जीते और 16 पीले तमगो के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया। उसके कुल 71 पदक हैं। अंडर- 21 जिम्नास्ट अदिति दांडेकर और चार गुणा 100 मीटर रिले टीम ने महाराष्ट्र को स्वर्ण दिलाया। महिला अंडर 21 फाइनल में हरियाणा ने कड़े मुकाबले में हिमाचल प्रदेश को हराया। एथलेटिक्स में तमिलनाडु ने पांच स्वर्ण जीते। अंडर 21 चार गुणा सौ मीटर रिले में केरल को पीला तमगा मिला। तमिलनाडु के एस सरन (अंडर 21 लंबी कूद), पवित्रा (अंडर 21 बांस कूद) और बाबिशा (अंडर 21 त्रिकूद) ने स्वर्ण पदक जीता। तमिलनाडु आठ स्वर्ण समेत 25 पदक जीतकर पांचवें स्थान पर है। दिल्ली तीसरे और गुजरात चौथे स्थान पर है। तीरंदाजी में हरियाणा ने तीन स्वर्ण समेत सात पदक जीते। मध्यप्रदेश को तीरंदाजी में दो स्वर्ण मिले। रोडरेस में असम की गंगुत्री बारडोलोइ ने महिलाओं का अंडर 21 खिताब जीता जबकि पुरूष वर्ग में हरियाणा के अनिल मंगला विजयी रहे। निशानेबाजी में गुजरात के ऋषिराज जडेजा ने अंडर 21 दस मीटर एयर राइफल का स्वर्ण जीता। महाराष्ट्र के रूद्राक्ष पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल में अंडर 17 खिताब अपने नाम किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर