खुद को फिट रखने के लिये मार्शल आर्ट्स सीख रहे हैं गोल्फर राशिद

नयी दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के प्रबल दावेदारों में शामिल और दो बार के एशियाई टूर विजेता गोल्फर राशिद खान कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने और बोरियत से पार पाने के लिये मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमा रहे हैं। राशिद ओलंपिक गोल्फ क्वालीफिकेशन रैंकिंग में शीर्ष 60 में शामिल हैं जो कि ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का मानदंड है। लेकिन कोविड-19 के कारण भारत सहित विश्व भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं और ऐसे में वह भी घर में रहने के लिये मजबूर हैं।
इस 29 वर्षीय गोल्फर ने कहा, ‘‘मैंने इन दिनों में घर में ही मार्शल आर्ट्स का अभ्यास शुरू कर दिया है। मैं बिली ब्लैंक्स (अमेरिकी मार्शल आर्टिस्ट) के यूटूब पर वीडियो देखकर सीख रहा हूं। मैं अभी यही कर रहा हूं। मेरे घर में जिम नहीं है और इसलिए इससे मुझे खुद को फिट रखने में मदद मिल रही है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं हर दिन शाम को ऐसा करता हूं। मार्शल आर्ट्स में काफी चीजें करनी पड़ती हैं और इसलिए यह दिलचस्प है। मैं कुछ अलग हटकर करना चाहता हूं ताकि बोरियत न हो। ’’ लॉकडाउन के कारण वह हालांकि गोल्फ का अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं और ऐसे में राशिद छद्म अभ्यास भी कर रहे हैं। एशियाई खेल 2010 के रजत पदक विजेता ने राशिद ने कहा, ‘‘गोल्फ कोर्स पहुंच के बाहर है और हम अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन मैं पुटिंग का अभ्यास कर रहा हूं या अहसास के लिये स्टिक को हवा में घुमा रहा हूं। ’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

चित्तरंजन में युवा कांग्रेस नेता की हत्या

कुल्टी/चितरंजन : रविवार की रात चित्तरंजन कस्तूरबा गांधी अस्पताल मोड़ पर यूथ कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना से चित्तरंजन आगे पढ़ें »

ऊपर