अब आईपीएल शिविर में पहुंचा कोरोना वायरस

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को घोषणा की कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है। यह लीग फ्रेंचाइजी में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला है। लुभावनी टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिये टीम को अगले हफ्ते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिये रवाना होना है जो 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेली जायेगी। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल के 13वें चरण को यूएई में कराने का फैसला किया गया।
दो जांच व एक अतिरिक्त परीक्षण
फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स यह सूचित करना चाहता है कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। ’ इसके कहा गया, ‘यह परीक्षण यह ध्यान में रखते हुए किया गया कि टीम सदस्यों को यूएई के लिये फ्लाइट पकड़ने के लिये अगले हफ्ते मुंबई में इकट्ठा होना है। ’ इसमें कहा गया, ‘फ्रेंचाइजी ने यूएई की यात्रा करने वाले सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा सिफारिश की गयी दो जांच के अलावा एक अतिरिक्त परीक्षण कराने का फैसला किया था। ’
आईपीएल दल में यह पहला मामला
आईपीएल दल में यह पहला मामला है। याग्निक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं और उन्हें 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के लिये अस्पताल में भर्ती किये जाने की सलाह दी गयी है। दो हफ्ते के पृथकवास को पूरा करने के बाद याग्निक के बीसीसीआई कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार दो परीक्षण कराये जायेंगे और इनमें नेगेटिव पाये जाने की स्थिति में ही उन्हें टीम के साथ जुड़ने की अनुमति दी जायेगी। यूएई में पहुंचने के बाद याग्निक को अगले छह दिनों तक अलग रहना होगा और तीन कोविड-19 जांच करानी होंगी।
ट्वीट कर दी जानकारी
फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘दो नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें यूएई में पहुंचने के बाद छह दिन अलग रहने और तीन परीक्षण में नेगेटिव आने के बाद टीम से जुड़ने की अनुमति दी जायेगी। ’ फ्रेंचाइजी ने यह भी पुष्टि की कि कोई भी खिलाड़ी पिछले 10 दिन में याग्निक के संपर्क में नहीं था। घरेलू सर्किट में राज्य टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके याग्निक और फ्रेंचाइजी दोनों ने इसके बारे में ट्वीट किया और उनसे पिछले 10 में करीबी संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अलग रहने और कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया।
पिछले 10 दिन में करीबी संपर्क में नहीं
रॉयल्स ने बयान में कहा, ‘पिछले 10 दिन में दिशांत के साथ करीबी संपर्क में रहने वाले सभी लोगों से हम पृथक में रहने और कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध करते हैं। हम पुष्टि कर सकते हैं कि राजस्थान रॉयल्स या अन्य आईपीएल के खिलाड़ी पिछले 10 दिन में उनके करीबी संपर्क में नहीं थे। ’ इसमें कहा गया, ‘हम उनके जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं और जल्द ही यूएई में रॉयल्स शिविर में जुड़ने की उम्मीद लगाये हैं। ’ बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज याग्निक ने 25 आईपीएल मैचों में 170 रन बनाये। 37 साल के याग्निक ने 2004 में प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था और 50 मैचों में 1754 रन बनाये थे। 41 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 945 रन बनाये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेदम रही टैक्सी हड़ताल, पर संगठन ने आस नहीं छोड़ी

कोलकाता : एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर कोआर्डिनेशन कमेटी ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को टैक्सी हड़ताल का  आह्वान किया था। हालांकि हड़ताल आगे पढ़ें »

जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिए इंतजार करना पड़ सकता है पश्चिम बंगाल को

  नई दिल्ली : 5 अक्टूबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक है | कोरोना संकट के बीच जीएसटी मुआवजे के मुद्दे पर केंद्र सरकार की कर्ज आगे पढ़ें »

ऊपर